इंदौर में ओमिक्रॉन का खतरा, 10 दिनों में 9 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित 2 बच्चे हाल ही में नाइजीरिया से लौटे

मध्य प्रदेश में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, 24 घंटे में 15 मरीजों की पुष्टि, नाइजीरिया से इंदौर लौटे कोरोना संक्रमित बच्चों के सैंपल्स की करवाई जा रही जीनोम सीक्वेंसिंग

Publish: Dec 11, 2021, 04:39 PM IST

इंदौर में ओमिक्रॉन का खतरा, 10 दिनों में 9 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित 2 बच्चे हाल ही में नाइजीरिया से लौटे
Photo Courtesy: the financial express

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगे हैं। बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 15 नए मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा 8 मरीज भोपाल में मिले हैं। वहीं इंदौर में 3, अलीराजपुर, अनूपपुर, जबलपुर और शहडोल में 1-1 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं इंदौर में बीते 10 दिनों के आंकड़े चौकाने वाले हैं, यहा 9 बच्चों में कोरोना संक्रमण मिला है। ये बच्चे 8 से 16 साल के बीच के है। इन बच्चों में नाइजीरिया से आए बच्चे भी शामिल हैं। नाइजीरिया से आए बच्चों के सैंपल जीनोम सैंपलिंग के लिए भेजे गए हैं। दिल्ली से रिपोर्ट आने के बाद ही इनके कोरोना वैरिएंट का पता चल पाएगा। ये बच्चे 6 दिसंबर को अपनी मां के साथ इंदौर लौटे थे। फिलहाल इनके पूरे परिवार को आइसोलेश में रहने को कहा गया है।

वहीं अन्य 7 बच्चों की भी कॉन्टैक्ट हिस्ट्री का पता चला है। इन बच्चों के माता-पिता के संक्रमित होने के बाद बच्चे पॉजिटिव आए हैं। वहीं नाईजीरिया से लौटी मां नेगेटिव आए हैं जबकि उसके दोनों बच्चे संक्रमित मिले हैं। इंदौर, भोपाल पिछली लहर में भी कोरोना हॉटस्पाट रहे हैं।

और पढ़ें: शादी का झांसा देकर CRPF की महिला आरक्षक से दुष्कर्म, रेप के बाद शादी से मुकरा आरोपी सब इंस्पेक्टर

दो दिन पहले भी इंदौर में 7, भोपाल में 5 मरीज मिले थे। मध्यप्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 156 है। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख 93 हजार 329 पहुंच गया है। जिसमें से 7 लाख 82 हजार 644 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 10 हजार 529 है। राज्य का रिकवरी रेट 98% से ज्यादा है।