पन्ना में जिला अस्पताल का डॉक्टर रिश्वत लेते गिफ्तार, लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई

पन्ना जिला अस्पताल के डॉक्टर गुलाब तिवारी को लोकायुक्त ने घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया, सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन के लिए 5 हज़ार रुपये रिश्वत लेने का आरोप

Updated: Feb 06, 2021, 11:59 AM IST

पन्ना में जिला अस्पताल का डॉक्टर रिश्वत लेते गिफ्तार, लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई
Photo courtesy: panjab kesri

पन्ना। पन्ना जिला अस्पताल के एक डॉक्टर को मरीज से ऑपरेशन के बदले रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि लोकायुक्त ने डॉक्टर गुलाब तिवारी को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोप है कि डॉक्टर गुलाब तिवारी ने एक मरीज से पाइल्स के आपरेशन के लिए पांच हजार रुपए की मांग की थी।

मरीज का आरोप है कि डॉक्टर ने उसे सर्जरी के नाम पर एक हफ्ते तक भूखा रखा और बिना पैसे लिए ऑपरेशन करने में आनाकानी करता रहा। डॉक्टर ने कहा कि ऑपरेशन के लिए पांच हजार लगेंगे। जिसके बाद गरीब फरियादी मरीज मुकेश कुशवाहा ने इसकी शिकायत लोकायुक्त से की। फरियादी ने लोकायुक्त को बताया कि पांच हजार रिश्वत नहीं देने पर डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन सात दिनों तक टाला और बाद में ऑपरेशन करने से इनकार कर दिया।

जिसके बाद मुकेश ने मामले की शिकायत लोकायुक्त विभाग से की थी। लोकायुक्त ने योजनाबद्ध तरीके से मरीज के हाथ डाक्टर को पैसे दिलवाए। जैसे ही डॉक्टर गुलाब तिवारी ने मुकेश से रुपए लिए वहां पहले से मौजूद लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। डॉक्टर का कहना है कि उसे जबरन फंसाया गया है। डॉक्टर पर लोकायुक्त की कार्रवाई से जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया है। फिलहाल लोकायुक्त ने केस दर्ज कर लिया है, आरोपी डॉक्टर से पूछताछ की जा रही है।