महिलाओं ने किया कीचड़ में कैटवॉक, भोपाल के गड्ढों भरी रोड पर सज-थज निकलीं हसीनाएं

बारिश में खराब हुई सड़कों का नहीं हो रहा मेंटेनेंस, कई बार शिकायत के बाद भी बदहाल है स्थिति, सिस्टम को समस्या बताने के लिए महिलाओं ने किया आनोखा प्रदर्शन

Updated: Sep 05, 2021, 05:40 PM IST

महिलाओं ने किया कीचड़ में कैटवॉक, भोपाल के गड्ढों भरी रोड पर सज-थज निकलीं हसीनाएं
Photo courtesy: twitter

भोपाल। राजधानी के होशंगाबाद रोड स्थित कॉलोनियों में बारिश की वजह से बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिनकी वजह से रोजाना हादसों का डर बना रहता है। इस कॉलोनी के लोगों ने कई बार इसकी शिकायत स्थानीय जनप्रतिनिधियों और नगर निगम से भी की, लेकिन मजाल है किसी ने इनकी किसी शिकायत पर गौर किया हो। आखिरकार थक हार कर अब लोगों ने जर्जर सड़कों को लेकर प्रदर्शन करने का फैसला किया। इलाके की महिलाओं ने एक अनोखा विरोध प्रदर्शन किया।

यहां गड्ढों वाली सड़कों पर दर्जनों महिलाओं और बच्चों ने कैटवॉक किया। जिन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा हुए। माडल्स की तरह सजी संवरी महिलाएं कीचड़ और गड़ढ़ों के बीच कैटवॉक करती दिखाई दीं। अब इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

 

महिलाएं जिस गाने पर कैटवॉक करती दिखीं वह भी सिस्टम पर करारा तमाचा था। ऐ भाई जरा देख के चलो ऊपर ही नहीं नीचे भी। जिस पर लोग तरह तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। मध्यप्रदेश की सड़कों को पेरिस और अमेरिका से बेहतर बताने वाले प्रदेश के मुखिया की नसीहत का असर भी अफसरों पर नहीं पड़ा। कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा था कि सड़कों में मरम्मत का कार्य जल्द से जल्द किया जाए।  

 

बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हुई। होशंगाबाद इलाके के रहवासियों का कहना है कि खराब सड़कों में पानी भर जाने से हादसों की आशंका बनी रहती है। इस कॉलोनी में 500 से ज्यादा परिवार रहते हैं। लेकिन कोई मेंटेनेंस का काम नहीं हो रहा है। करीब 20 साल से वे इस इलाके में रह रहे हैं। ना तो सड़कों का रख रखाव होता है औऱ ना ही स्ट्रीट लाइट्स का इंतजाम है। रहवासियों का कहना है कि वे नगर निगम को टैक्स देते हैं, लेकिन इलाके में कोई सुविधा नहीं मिल रही है। वहीं बच्चों के साथ सड़क पर उतरने का फैसला किया। उनका कहना है कि जब राजधानी भोपाल के पॉश इलाकों की यह दुर्दशा है तो गांवों और कस्बों का तो भगवान ही मालिक है।