इंदौर में ABVP कार्यकर्ताओं का हंगामा, देर रात सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने घेरा थाना, चार पुलिसकर्मी लाइन अटैच

निजी कॉलेज में छात्रा से हुई छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचे एबीवीपी कार्यकर्ता, पुलिस पर लगाए मारपीट करने के आरोप

Updated: Jan 18, 2024, 10:13 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में देर रात एबीवीपी कार्यकर्ताओं का जमकर हंगाम देखने को मिला। सैंकड़ों की संख्या में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने देर रात बाणगंगा थाना घेर लिया। वे निजी कॉलेज में छात्रा से हुई छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचे एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस द्वारा कथित मारपीट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं के मुताबिक छेड़छाड़ की घटना निजी कॉलेज में बुधवार सुबह हुई। जब एबीवीपी के नगर मंत्री सार्थक जैन, साथी कार्यकर्ता चातक वाजपेई और कुशल यादव रिपोर्ट करने थाने पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने कोई सुनवाई नहीं की। जबकि आरोपी छात्र अपने वकील को लेकर थाने में पहुंच गया और पुलिस वाले उसी के पक्ष में बात करने लगे। जब इसका विरोध किया तो आरोपी छात्र की तरफ से कुछ पुलिसकर्मियों ने एबीवीपी के सार्थक, चातक और कुशल के साथ मारपीट की।

आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने डंडे से पीटा और जूते भी सुंघाए। इस घटनाक्रम के बाद 200 से ज्यादा एबीवीपी कार्यकर्ता बाणगंगा थाने पहुंचे और आरोपी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई और हटाने की मांग पर अड़ गए। नतीजतन वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचना पड़ा। हंगामा कर रहे छात्रों की शिकायत पर देर रात एसआई महेश चौहान को निलंबित कर दिया गया। कमल जरिया, अभिषेक जायसवाल सहित चार पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया है।

एडिशनल डीसीपी जोन 3 रामस्नेही मिश्रा ने बताया छेड़छाड़ की घटना निजी कॉलेज की है। छात्रा रिपोर्ट करने जिन कार्यकर्ताओं के साथ आई थी, उन्होंने पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। हम मामले की जांच कर रहे। फिलहाल छात्रों को समझाइश देकर शांत किया है। जांच में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ एक्शन लेंगे।