सीहोर: मिड-डे मिल खाने के बाद 7 वर्षीय बच्ची की हुई मौत, न्याय की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा युवक

युवक का कहना है कि मध्याह्न भोजन करने के बाद उसकी बेटी की तबीयत बिगड़ी और उल्टियां होने, बीमार हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Updated: Sep 13, 2023, 06:35 PM IST

सीहोर। मध्य प्रदेश के सीहोर में एक युवक अपनी 7 साल की बेटी की मौत का कारण जानने के लिए 100 फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया। वह लगभग 6 घंटे तक वहीं बैठा रहा। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस प्रशासन की टीम स्थान पर पहुंच गई। पुलिस के आश्वासन बाद ग्रामीण टॉवर से नीचे उतरा।

टावर से नीचे उतरते ही युवा ने कहा कि मेरी 7 साल की फूल सी बेटी स्कूल गई थी। वहां मध्याह्न भोजन करने के बाद अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी और उल्टियां होने लगीं तो उसे घर भेज दिया गया। बीमार हालत में मैंने बच्ची को अस्पताल पहुंचाया, जहां तीन दिन पहले उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई और वह इस दुनिया से चली गई और मुझे नहीं पता, उसकी जान कैसे गई। मौत की वजह सामान्य बीमारी को मानकर बिना पोस्टमॉर्टम किए ही बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस भी एफआईआर नही लिख रही है। 

मृतक बच्ची के पिता का नाम मुकेश मेवाड़ा बताया जा रहा है। वह न्याय मांग को लेकर रात सोमवार देर रात को 2 बजे टॉवर पर चढ़ गया और वीडियो बनाकर पुलिस प्रशासन को भेज दिया। सुबह करीब 8 बजे तक ग्रामीण टॉवर पर चढ़ा रहा। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

डॉक्टरों ने बच्ची के शरीर में अत्यधिक इन्फेक्शन होने की बात कही तो। वहीं, पिता मुकेश मेवाड़ा उसकी मौत का कारण जानना चाहता है, लेकिन कोई यह बताने को तैयार नहीं है? उसने अब तक बच्ची की अस्थियां विसर्जित नहीं की हैं। पुलिस बच्ची की अस्थियां लेकर उसे जांच के लिए एफएसएल के पास भेजने की बात कह रही है। इधर, बच्ची का इलाज करने वाले डॉक्टर का कहना है कि बच्ची गंभीर स्थिति में लाई गई थी। हम उसे बचा नहीं सके। पोस्टमार्टम के लिए परिजन ने ही मना किया था।