प्रदेश में जनता की 85 हजार से अधिक शिकायतें लंबित, कांग्रेस बोली शिवराज जी चुनाव तक समय कैसे काटोगे

मध्य प्रदेश में 85 हजार से अधिक ऐसी शिकायतें हैं जो सौ दिन से लंबित हैं, जबकि 14 हजार से अधिक शिकायतों का एक साल से अधिक समय से निपटारा नहीं हो सका है

Publish: Feb 15, 2023, 05:03 AM IST

भोपाल। चुनावी साल में एक तरफ शिवराज सरकार विकास यात्रा निकाल रही है तो दूसरी तरफ प्रदेश की जनता अपनी शिकायतों के निवारण के लिए भटक रही है। प्रदेश में इस समय 85 हजार से अधिक शिकायतों का निवारण पिछले 100 दिन से अधिक समय से लंबित है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने शिवराज सरकार पर बड़ा हमला बोला है। 

कांग्रेस पार्टी ने सीएम शिवराज और उनकी सरकार पर जनता की शिकायत के प्रति उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा, समाधान ऑनलाइन भी हुई फेल, 85000 से अधिक शिकायतें 100 दिनों से लंबित, शिवराज नाटक-नौटंकी में मस्त…जनता पीड़ित और त्रस्त।शिवराज जी,जिस रफ़्तार से गिर रहे हो, चुनाव तक का समय कैसे काटोगे? 

दरअसल मंगलवार को मध्य प्रदेश लोकसेवा प्रबंधन विभाग द्वारा शिकायतों के संबंध में जारी किए गए आंकड़े के अनुसार प्रदेश में 85 हजार से अधिक शिकायतें पिछले सौ दिनों से लंबित हैं। इन शिकायतों में दस हजार मामले ऐसे हैं जोकि गेहूं न मिलने से जुड़े हुए हैं। जबकि नौ हजार से अधिक मामले ऐसे हैं जोकि बिजली की समस्या से जुड़े हुए हैं जबकि सात हजार मामले ऐसे हैं जिसमें एफआईआर दर्ज न होने की शिकायत की गई है।

वहीं 2957 मामले अवैध भवन निर्माण व नक्शे से जुड़े हुए हैं। जबकि लगभग चार हजार मामले बंटवारे और नामांतरण से जुड़े हुए हैं। इतना ही नहीं 14 हजार 610 शिकायतें तो ऐसी हैं जोकि एक साल के अधिक समय से लंबित हैं।