Gwalior: कोरोना बेकाबू, ग्वालियर में बीजेपी जुटा रही भीड़, यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

Congress Protest Gwalior: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच ग्वालियर में बीजेपी के सदस्यता अभियान में के खिलाफ यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Updated: Aug-24, 2020, 12:54 AM IST

Gwalior: कोरोना बेकाबू, ग्वालियर में बीजेपी जुटा रही भीड़, यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन
Photo Courtesy: Twitter

ग्वालियर। ग्वालियर में इस समय बीजेपी का सदस्यता अभियान चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस कोरोना का हवाला देकर बीजेपी द्वारा भीड़ जुटाने का विरोध कर रही है। बीजेपी के सदस्यता ग्रहण समारोह के दूसरे दिन भी कांग्रेस और उसकी युवाओं की मंडली यूथ कांग्रेस ने बीजेपी द्वारा कोरोना के ख़तरे की अनदेखी करने के विरोध में प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन का नेतृत्व ज़िला अध्यक्ष हेवरन सिंह कंसाना ने किया। यूथ कांग्रेस ने ग्वालियर स्थित रानी लक्ष्मीबाई की समाधि स्थल के सामने बीजेपी के इस रवैए के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्वालियर में लगातार दूसरे दिन कांग्रेस ने कोरोना के प्रकोप के बीच बीजेपी के सदस्यता ग्रहण समारोह के खिलाफ प्रदर्शन किया। इससे पहले शनिवार को पहले दिन कांग्रेस ने हज़ारों लोगों के साथ में ग्वालियर की सड़कों पर पहली बार सिंधिया के गढ़ में सिंधिया के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

जनता को जान बूझ कर किया जा रहा कोरोना के हवाले

धरने के दौरान कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर अपने राजनीतिक हितों की पूर्ति करने के लिए ग्वालियर की जनता को जान बूझ कर कोरोना के हवाले करने का आरोप लगाया। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि कोरोना के प्रकोप के बीच कल ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में भीड़ को बुलाया गया। जो कि न सिर्फ राजनीति बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी उचित नहीं है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि बीजेपी अपने हथकंडों से लोगों को कोरोना में झोंक रही है। 

स्वतंत्रता के लिए लड़ी कांग्रेस अब संविधान के लिए लड़ेगी  
ग्वालियर में यूथ कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रदर्शन में मौजूद पूर्व विधायक व मंत्री रामनिवास रावत ने कहा कि पहले स्वतंत्रता के लिए लड़ने वाली कांग्रेस अब संविधान को बचाने के लिए लड़ेगी। रामनिवास रावत ने यह बयान विधायकों की खरीद फरोख्त के माध्यम से हुए सत्ता परिवर्तन और प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव के मद्देनज़र दिया है। ज्ञात हो कि कांग्रेस लोकतंत्र बचाओ नारे के साथ प्रदेश की जनता के संवाद स्थापित कर रही है।