बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघ के हमले में युवक की मौत, मवेशी चराने जंगल की तरफ गया था युवक

मरिया में जंगली जानवरों के साथ मानव टकराव की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। बांधवगढ़ के टाइगर रिजर्व से एक माह के भीतर बाघ के हमले में यह तीसरी मौत की घटना है।

Publish: Aug 17, 2023, 07:44 PM IST

Image courtesy-  Naidunia
Image courtesy- Naidunia

उमरिया। मध्य प्रदेश के वन क्षेत्रों में इंसान और जंगली जानवरों में टकराव की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। जंगली जानवरों के हमले में लोगों को अपनी जान तक गवांनी पड़ रही है। मध्य प्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघ के हमले से युवक की मौत की घटना सामने आई है। यहां मवेशी चराने गए युवक पर बाघ ने हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। 

जानकारी के मुताबिक घटना गुरूवार की है। घटना में मझखेता गांव का निवासी राजबहोर बाघ के हमले में मारा गया। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के परिक्षेत्र में मानपुर बफर जोन में बाघ ने युवक को अपना शिकार बनाया। घटना के समय जंगल में कुछ और लोग भी थे लेकिन वे घटना स्थल से काफी दूर थे जिससे युवक को कोई मदद नहीं मिल सकी। बांधवगढ़ में पिछले एक माह के भीतर इस तरह की ये तीसरी घटना है। 

इसके पहले बाघ ने बांधवगढ़ के मानपुर रेंज में एक युवक और डोंगरीहार परिक्षेत्र में 77 साल के एक बुजुर्ग को अपना शिकार बनाया था। दोनों घटनाओं में मृतक व्यक्ति बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के क्षेत्र में मवेशी चराने गए थे। बहरहाल, बाघों के हमले के बीच ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।