अक्षय कुमार के बदले बोल, पहले मंदिर जाना ग़ैरज़रूरी लगता था, अब मंदिर के लिए चंदा मांग रहे हैं

अक्षय कुमार ने रविवार को ट्विटर के ज़रिए अपने फैन्स से राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने की अपील की है, जबकि 2017 के एक वायरल वीडियो में वे मंदिर जाने की ज़रूरत पर सवाल उठाते नज़र आते हैं

Updated: Jan 18, 2021, 11:09 AM IST

अक्षय कुमार के बदले बोल, पहले मंदिर जाना ग़ैरज़रूरी लगता था, अब मंदिर के लिए चंदा मांग रहे हैं
Photo Courtesy: Business Standard

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के बदले बोल आजकल सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं। दरअसल अक्षय कुमार ने राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने की अपील की, तो अचानक उनका तीन साल पुराना एक वीडियो तेज़ी से वायरल होने लगा जिसमें वे मंदिर जाने की ज़रूरत पर सवाल खड़े कर रहे हैं, मंदिरों में तेल-दूध-नारियल चढ़ाने के रिवाज़ को अपनी समझ से परे बता रहे हैं।  सोशल मीडिया यूजर्स पूछ रहे हैं कि जो अक्षय कुमार कभी मंदिर जाने को गैर-ज़रूरी बताते थे, आज वही मंदिर के लिए चंदा देने की वकालत कैसे करने लगे? 

अक्षय ने क्या कहा है 

अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में अक्षय ने राम भगवान और गिलहरी की कहानी का हवाला देते हुए कहा है कि जैसे राम सेतु के निर्माण के समय गिलहरी अपनी क्षमता भर मदद कर रही थी, वैसे ही हम सबको भी मंदिर निर्माण के लिए चंदा देकर अपना छोटा ही सही, लेकिन अहम योगदान देना चाहिए।

अक्षय के वायरल वीडियो में क्या है 

दरअसल सोशल मीडिया पर अब अक्षय कुमार का एक तीन साल पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। 2017 के इस वीडियो में अक्षय एक मराठी न्यूज़ चैनल से कहते हैं कि भगवान की आराधना करने के लिए मंदिर में जाने की ज़रूरत नहीं है। किसी भगवान ने नहीं कहा कि मेरे ऊपर दूध डालो, तेल डालो, नारियल फोड़ो। इसलिए मुझे यह समझ नहीं आता कि हम लोग तमाम चीज़ें मंदिर में चढ़ाने की जगह ज़रूरतमंदों को क्यों नहीं दे देते? जबकि देश में ऐसे ज़रूरतमंद लोगों की बड़ी तादाद है। तीन साल पहले ऐसी बातें करने वाले अक्षय आज जब राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांग रहे हैं, तो फैन्स को हैरानी हो रही है। वे पूछ रहे हैं कि आखिर अक्षय की बातों में इतना फर्क क्यों आ गया है?