डिप्टी सीएम रेणु देवी ने किया मेवालाल का बचाव, भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे हैं शिक्षा मंत्री

नीतीश कुमार ने विवाद बढ़ने पर शिक्षा मंत्री मेवालाल को तलब किया था, रेणु देवी ने कहा आरोप लगने से कोई दोषी नहीं हो जाता

Updated: Nov 19, 2020, 04:00 PM IST

डिप्टी सीएम रेणु देवी ने किया मेवालाल का बचाव, भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे हैं शिक्षा मंत्री
Photo Courtesy : Makers India

पटना। बिहार सरकार में मंत्रिमंडल के गठन के बाद से ही शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को लेकर विवाद जारी है। अब मेवालाल चौधरी का बचाव करने खुद राज्य की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी सामने आई हैं। रेणु देवी ने शिक्षा मंत्री का बचाव करते हुए कहा है कि सिर्फ आरोप लगने से कोई दोषी नहीं हो जाता। रेणु देवी ने मेवालाल चौधरी को एक अच्छा और सुलझा हुआ नेता बताया है। रेणु देवी ने कहा कि 'सिर्फ चार्ज लग जाने से कोई दोषी नहीं हो जाता है। मेवालाल जी अच्छे और सुलझे हुए नेता हैं।'

यह भी पढ़ें : बिहार के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोप, RJD ने बोला हमला

विपक्ष को काम करने की आदत नहीं 
मेवालाल चौधरी को मंत्री बनाए जाने पर लगातार हमला बोल रहे विपक्ष पर भी रेणु देवी ने निशाना साधा है। रेणु देवी ने कहा है कि विपक्ष को काम करने की आदत नहीं है, इसलिए वो ऐसा कर रहा है। राज्य सरकार में महिला बाल विकास मंत्रालय का भी कार्यभार संभाल रहीं रेणु देवी ने पंद्रह साल बनाम पंद्रह साल ( लालू राज बनाम नीतीश राज ) की चर्चा करते हुए कहा है कि विपक्ष को काम करने की आदत नहीं है। 

यह भी पढ़ें : बिहार के शिक्षा मंत्री नहीं गा सके राष्ट्रगान, वीडियो वायरल होने पर RJD ने की खिंचाई

बता दें कि मेवालाल चौधरी पर भागलपुर स्थित सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहने के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती प्रक्रिया में धांधली करने के आरोप हैं। उन पर आरोप है कि कुलपति रहते हुए उन्होंने 161 असिस्टेंट प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली की। इस मामले को लेकर उनके खिलाफ केस भी दर्ज है। मेवालाल चौधरी को इसी मामले के चलते एक बार जेडीयू से निष्कासित भी किया जा चुका है।

दिलचस्प बात यह है कि बीजेपी नेता रेणु देवी जिस नेता का बचाव कर रही हैं, उन्हीं मेवालाल चौधरी को गिरफ्तार करने की मांग पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी कर चुके हैं। नीतीश कुमार ने मेवालाल चौधरी की नियुक्ति को लेकर बढ़ रहे बवाल को देखते हुए बुधवार को उन्हें तलब भी किया था।