सचिन पायलट ने किया भारत बंद का समर्थन, बीजेपी को बताया किसान विरोधी

Sachin Pilot: सचिन पायलट ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें बीजेपी पर हमेशा किसानों को कमज़ोर करने का आरोप लगाया गया है

Updated: Dec 08, 2020, 08:03 PM IST

सचिन पायलट ने किया भारत बंद का समर्थन, बीजेपी को बताया किसान विरोधी
Photo Courtesy : Indian Express

नई दिल्ली/ जयपुर। कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि बीजेपी हमेशा से ही किसानों को कमज़ोर करती आई है। सचिन पायलट ने कहा है कि खेती और किसानों को कमज़ोर करना बीजेपी की पुरानी नीति है। पायलट ने किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए ट्विटर पर एक वीडियो भी साझा किया है।  

आज किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान का समर्थन करते हुए सचिन पायलट ने कहा है कि भाजपा आरंभ से ही अपनी कार्यशैली द्वारा देश के कृषि क्षेत्र व किसानों को कमज़ोर करती आयी है। हमारे किसानों द्वारा उठाई गई अपने अधिकारों व संघर्ष की आवाज़ के समर्थन में आज भारत बंद है और हम अपने किसान भाइयों के साथ हैं। 

सचिन पायलट ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें कहा गया है कि कृषि हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ रही है लेकिन, जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आयी है तब से हमारे देश की कृषि रूपी नींव पर प्रहार कर के उसे निरंतर कमज़ोर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

किसानों को पूंजीपतियों की कठपुतलियां बनाना चाहती है भाजपा 
वीडियो में आगे कृषि कानूनों का ज़िक्र करते हुए कहा गया है कि बीजेपी अपने इन तीन कृषि कानूनों की के माध्यम से अपने मुट्ठीभर पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों को उनके हाथों की कठपुतलियां बनाना चाहती है। केंद्र सरकार अपनी दमनकारी नीति अपनाते हुए धरतीपुत्रों की आवाज़ दबाने की कोशिश कर रही है परन्तु हमारे अन्नदाता चट्टान की भांति डटे हुए हैं।  

बता दें कि आज कृषि कानूनों के विरुद्ध कसान संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है। किसानों के समर्थन में देश की ज़्यादातर विपक्षी दल आ गए हैं। कल किसानों और सरकार के बीच चौथे दौर की बातचीत होनी है।