2 फरवरी को जारी होगी CBSE बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट, 4 मई से 10 जून तक होना है इम्तेहान

CBSE Board Exam 2021 Date Sheet: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने कहा, 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का टाइमटेबल 2 फरवरी को जारी होगा

Updated: Jan 28, 2021, 08:29 PM IST

2 फरवरी को जारी होगी CBSE बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट,  4 मई से 10 जून तक होना है इम्तेहान
Photo Courtesy: jansatta

दिल्ली। कोरोना काल में परीक्षाओं के टाइमटेबल का इंतजार कर रहे बच्चों का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है। सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल दो फरवरी जारी होगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने गुरुवार को इस बात का खुलासा किया। वे सीबीएसई स्कूलों के प्रिंसिपलों के साथ लाइव बातचीत कर रहे थे। इस दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बताया कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की क्लास 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं की डेट शीट 2 फरवरी को जारी की जाएगी। सीबीएई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर दोनों कक्षाओं की परीक्षा का शेड्यूल जारी किया जाएगा।

 

गौरतलब है कि CBSE की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 4 मई से 10 जून तक होंगी। वहीं प्रैक्टिकल परीक्षा 1 मार्च से होने वाली है। इन बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 15 जुलाई तक आएगा। 

केंद्रीय विद्यालयों के प्रिंसिपल्स से बात करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि सीबीएसई विद्यार्थियों के 45 सालों के रिकॉर्ड्स को डिजिटलाइज करेगा। उन्होंने कहा कि सीबीएसई समेत देश के सभी शिक्षा बोर्डों ने नई शिक्षा नीति को लागू करने की दिशा में काम आरंभ कर दिया है।