Bihar Election: कांग्रेस के वीडियो में बिहार की बदहाली, नीतीश से पूछा महिलाओं के लिए का किये हो

Congress Viral Video: कांग्रेस ने ट्विटर शेयर किया वीडियो, बिहार का विकास करने के दावों पर जेडीयू-बीजेपी को घेरा

Updated: Oct 20, 2020, 04:05 PM IST

Bihar Election: कांग्रेस के वीडियो में बिहार की बदहाली, नीतीश से पूछा महिलाओं के लिए का किये हो
Photo Courtesy: Times Of India

नई दिल्ली / पटना। का किये हो - ये वो सवाल है, जो कांग्रेस ने पिछले कुछ दिनों के दौरान अपने प्रचार अभियान के जरिए बिहार की जेडीयू-बीजेपी की सरकार से लगातार पूछे रही है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस ने अब बिहार सरकार पर एक और तीखा हमला किया है।

कांग्रेस ने अब आरोप लगाया है कि बीजेपी झूठ और भ्रम के जरिए बतला रही है कि "बिहार में ई बा" जबकि बिहार की जनता जान रही है कि बिहार में "घोटालों की भरमार बा"। ट्विटर पर इस तीखी टिप्पणी के साथ ही कांग्रेस ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसे पार्टी ने 'भाजपा-जदयू के घोटालराज को आइना दिखाता वीडियो' बताया है।

बिहार में ई बा 
कांग्रेस द्वारा साझा किए गए वीडियो में कहा गया है कि बीजेपी द्वारा बिहार में बड़ी सीनाजोरी के साथ यह प्रचार किया जा रहा है कि बिहार में ऐसा हुआ वैसा हुआ लेकिन हकीकत बीजेपी के इन दावों से काफी दूर है। वीडियो में बिहार में ई बा की तर्ज पर बताया गया है कि बीजेपी जेडीयू राज में कुशासन, भ्रष्टाचार, बेरोज़गारी, घोटाले और अपराध की भरमार है। सृजन घोटाला, टॉपर घोटाला, बांध घोटाला, दवा घोटाला, बीपीएससी घोटाला, किसान क्रेडिट कार्ड घोटाला, मनरेगा घोटाला इत्यादि घोटालों का ज़िक्र करते हुए वीडियो में नीतीश-बीजेपी सरकार के कार्यकाल पर सवाल खड़ा किया गया है और बताया गया है कि राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे विकास के दावों से परे ज़मीनी हकीकत क्या है। कांग्रेस द्वारा साझा किए गए वीडियो में मतदाताओं से एक नारे के ज़रिए अपील की गई है। कांग्रेस ने कहा है 'बिहार में घोटाला के भरमार बा, नीतीश भाजपा के बहार बा, अबकी बदले के सरकार बा।' 

महिलाओं के लिए का किये हो
कांग्रेस ने यह सवाल भी बीजेपी-जेडीयू की सरकार से पूछा है कि आखिर अपने लंबे शासनकाल के दौरान उन्होंने राज्य की महिलाओं के लिए क्या किया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा है, "अपना अधिकार मांगती महिलाओं पर लाठी बरसाए हो।बिहार की आशा बहनों को हक़ के लिए तरसाए हो।भाजपा-जदयू के कुशासन वाली लाठी का जवाब आशा बहनें वोट की चोट से देगी।" सुरजेवाला ने अपनी यह टिप्पणी #महिलाओं_के_लिये_का_किये_हो - के साथ शेयर की है।