NDA की लगेगी लंका, बजेगा अब INDIA का डंका: शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा "NDA की लगेगी लंका, बजेगा अब INDIA का डंका" जीतेगा INDIA

Updated: Jul 19, 2023, 01:32 PM IST

नई दिल्ली। बेंगलुरु में हुई विपक्षी दलों की बैठक में अहम फैसला लिया गया है। विपक्षी दलों ने तय किया कि अब उनके गुट का नाम ‘INDIA’ (इंडियन नेशनल डेवेलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस) होगा। बैठक में शामिल 26 दलों ने आम सहमित से यह फैसला लिया गया। इस फैसले के बाद भाजपा और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर हमलावर हैं।

इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद शशि थरुर ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने लिखा "NDA की लगेगी लंका, बजेगा अब INDIA का डंका" जीतेगा INDIA

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को बीजेपी के खिलाफ 26 विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA का ऐलान करते हुए कहा कि 26 दलों ने एकजुट होकर काम करने की कसम खाई है। उन्होंने आगे कहा कि इस हमारा इरादा अपने लिए सत्ता हासिल करना नहीं है। हमारा मकसद देश में लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय की रक्षा करना है। आइए हम भारत को प्रगति, कल्याण और सच्चे लोकतंत्र के पथ पर वापस ले जाने का संकल्प लें।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि 26 पार्टियां एकजुट होकर काम करने के लिए बेंगलुरु में मौजूद हैं। हम सब मिलकर आज 11 राज्यों में सरकार में हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि ये लड़ाई पीएम मोदी बनाम इंडिया की है, ये लड़ाई भाजपा और इंडिया के बीच है। इस लड़ाई में इंडिया की जीत होगी।