Andhra Pradesh: मास्क न पहनने पर पिटाई से दलित युवक की मौत

आरोप है कि बिना मास्क पहने मोटरसायकिल से जाते वक्त पुलिस ने युवक की बेरहमी से पिटाई की जिसके कारण उसके सर में गंभीर चोटें आई

Publish: Jul-24, 2020, 03:48 PM IST

Andhra Pradesh: मास्क न पहनने पर पिटाई से दलित युवक की मौत

गुंटूर। आंध्र प्रदेश में मास्क न पहनने की वजह से पुलिस द्वारा पिटे जाने के बाद एक दलित युवक की मौत की खबर सामने आई है। घटना गुंटूर जिला अंतर्गत चिराला के कोट्टापेटा चेकपोस्ट की है। मृतक की पहचान 25 वर्षीय किरण कुमार के रूप में हुई है। किरण के परिजनों का आरोप है कि रविवार (19 जुलाई) को बिना मास्क पहने मोटरसायकिल से जाते वक्त पुलिस ने उसकी बेरहमी से पिटाई की जिसके कारण उसके सर में गंभीर चोटें आई। इसके बाद युवक ने बुधवार को दम तोड़ दिया।हालांकि पुलिस इस बात से इंकार कर रही है। घटना का  संज्ञान में लेते हुए सीएम वाईएस जगह मोहन रेड्डी ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया है।

जिला पुलिस की मानें तो युवक अपने दोस्त के साथ बाइक से घर जा रहा था। इस दौरान वह नशा कर गाड़ी चला रहा था। कोट्टापेटा चेकपोस्ट पर पुलिस ने उसे ड्रंक एंड ड्राइविंग चेकिंग के लिए रोक लिया। इस दौरान पुलिस और उसके बीच विवाद हुआ जिसके बाद कॉन्स्टेबल ने सब इंस्पेक्टर विजय कुमार को मौके पर बुला लिया। विजय कुमार ने दोनों को जीप में बैठाकर थाने ले जा रहे थे इसी दौरान उसने गाड़ी से छलांग लगा दी। इसके बाद पुलिस ने उसे सरकारी जिला अस्पताल में भर्ती कराया बाद में उसे बेहतर इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।

अंग्रेजी न्यूज़ वेबसाइट द वायर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कौशल ने बताया कि, ‘सड़क पर खून के निशान थे और दोनों युवकों ने शराब पी रखी थी। किरन की ब्लड रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि उसके खून में 122 एमएल शराब थी। वहीं खबर लिखे जाने तक किरन के दोस्त की रिपोर्ट नहीं आई है। एसपी ने कहा कि पुलिस ने हिरासत में मौत का मामला दर्ज किया है जिसकी जांच अन्य किसी जिले के एक अधिकारी द्वारा स्वतंत्र रूप से कराई जाएगी। 

मामले में मृतक के पिता के बयान के आधार पर एसआई विजय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। सीएम वाईएस जगह मोहन रेड्डी ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया है।