AAP सांसद संजय सिंह के घर ED का छापा, शराब घोटाले की चार्जशीट में है नाम

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के घर पर ईडी की टीम सर्च करने के लिए पहुंची है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम आज सुबह-सुबह संजय सिंह के घर पहुंच गई।

Updated: Oct 04, 2023, 11:14 AM IST

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के घर बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने छापेमारी की। संजय सिंह के दिल्ली वाले घर पर ईडी की छापेमारी सुबह से जारी है। बताया जा रहा है कि यह तलाशी आबकारी नीति केस के सिलसिले में हो रही। आबकारी नीति केस की चार्जशीट में संजय सिंह का भी नाम है।

इससे पहले 24 मई को इसी केस में संजय सिंह के करीबियों के यहां ED ने छापा मारा था। तब संजय सिंह ने कहा था, 'मैंने ED की फर्जी जांच को पूरे देश के सामने उजागर किया। आज मेरे सहयोगियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के घर ED ने छापा मारा है। सर्वेश के पिता कैंसर से पीड़ित हैं। ये जुर्म की इंतिहा है। चाहे जितना जुर्म करो लड़ाई जारी रहेगी।'

यह भी पढ़ें: एक महीने में ही वादे से पलटी शिवराज सरकार, अतिथि शिक्षकों को 2 दिन में कार्यमुक्त करने का दिया निर्देश

इसी साल जनवरी में ED ने अपनी चार्जशीट में संजय सिंह का नाम जोड़ा था। इसको लेकर संजय सिंह ने काफी हंगामा मचाया था। दरअसल मई में संजय सिंह ने दावा किया कि ईडी ने उनका नाम गलती से जोड़ दिया है। जिस पर ईडी ने जवाब दिया कि, हमारी चार्जशीट में संजय सिंह का नाम चार जगह लिखा गया है। इनमें से तीन जगह नाम सही लिखा गया है। सिर्फ एक जगह टाइपिंग की गलती हो गई थी।

जिसके बाद ईडी ने संजय सिंह को मीडिया में बयानबाजी न करने की सलाह दी थी क्योंकि मामला कोर्ट में लंबित है। ED की चार्जशीट में संजय सिंह पर 82 लाख रुपए का चंदा लेने का जिक्र है। इसको लेकर ही ईडी बुधवार को उनके घर पहुंची और उनसे पूछताछ कर रही है। दिल्ली शराब नीति केस में ED की दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट 2 मई को जारी की गई थी। जिसमें में आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा का भी नाम सामने आया था। हालांकि उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है।