खेल अभी बाकी है, JDU खत्म हो जाएगी, मैं जो कहता हूं उसे करता हूं: तेजस्वी यादव

नीतीश कुमार के पाला बदलने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी खेल शुरु हुआ है, अभी खेल बाकी है। मैं जो कहता हूं वह करता हूं। आप लिखकर ले लीजिए JDU पार्टी 2024 में ही खत्म हो जाएगी।

Updated: Jan 28, 2024, 05:30 PM IST

पटना। बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव रविवार को पहली बार कैमरे पर आए। इस दौरान उन्होंने सूबे के सियासी हालातों को लेकर दो टूक कहा कि अभी खेल शुरू ही हुई है। तेजस्वी ने यह भी कहा कि JDU पार्टी 2024 में ही खत्म हो जाएगी।

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पाला बदलने को लेकर कहा कि, 'मैं एक बात स्पष्ट रूप से कह दूं अभी खेल शुरु हुआ है, अभी खेल बाकी है... मैं जो कहता हूं वह करता हूं।आप लिखकर ले लीजिए JDU पार्टी 2024 में ही खत्म हो जाएगी।' तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि बिहार की जनता हमारे साथ खड़ी है।

तेजस्वी यादव ने इस दौरान अल्प समय के अपने कार्यकाल के दौरान हुए कार्यों की गिनती भी कराई। उन्होंने क्रेडिट लेने के सवाल पर कहा कि जिस विभाग से बिहार के लोगों को नौकरियां मिली, बिहार में निवेश आया। उस विभाग का मंत्री हमारा है तो हम क्रेडिट क्यों ना लें? सरकार में हमारे 79 विधायक हैं, इन विभागों के मंत्री भी हमारे हैं तो हम क्रेडिट क्यों ना लें। यही मुख्यमंत्री जी 2020 के विधानसभा चुनाव में कहते थे कि कहां से पैसा आएगा, कहां से सरकारी नौकरी देंगे। 9 अगस्त 2022 को इनके नेतृत्व में हमने सरकार बनाई। 15 अगस्त को मुख्यमंत्री जी ने ऐलान किया था कि सरकारी नौकरियां देंगे। यह किसकी सोच थी?

तेजस्वी यादव ने आगे कहा, 'जो मुख्यमंत्री कहता था कि सरकारी नौकरी देना असंभव है, उनसे हमने संभव बोलवाने का काम किया। जिस हिसाब से हमने विकास के काम किए, नई-नई नीतियां लेकर आए। टूरिज्म विभाग, आईटी विभाग हमारे पास था दोनों में हम पॉलिसी लेकर आए। स्पोर्ट्स पॉलिसी हम लोगों ने लाने का काम किया। जो खेलेगा और जो पढ़ेगा उसे भी सरकारी नौकरी मिलेगी। ये जो 17 महीने में काम हुआ है वह ऐतिहासिक है, ऐसा देश में कभी भी नहीं हुआ।'

तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू की सरकार के 17 साल बनाम हमारे 17 महीने की तुलना होनी चाहिए। एक विभाग ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का काम किया। एक विभाग से 70 दिनों के भीतर 2 लाख से ज्यादा नियुक्ति पत्र बांटने का काम किया। 26 जनवरी को राज्यपाल ने अपने भाषण में भी साढ़े तीन लाख सरकारी नौकरी देने की बात कही। यह किसके राज में हुआ, यह किसका विजन था।

तेजस्वी ने कहा कि जो थके हुए मुख्यमंत्री थे, उनसे इतना काम करवाया। ना हममें गुस्सा है, ना नाराजगी है, हमने बेहद संयम से गठबंधन धर्म का पालन किया है। उसी हिसाब से आगे भी जनता के बीच अपनी बात रखेंगे। लेकिन एक बात कहूंगा कि अभी खेल शुरू हुआ है, अभी खेल बाकी है। मैं जो कहता हूं, वह करता हूं।