शादी कीजिए, हम बाराती बनेंगे, जब प्रेस कांफ्रेंस में लालू यादव ने छेड़ी राहुल गांधी की शादी की बात

विपक्षी दलों की महाबैठक के बाद फॉर्म में दिखे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, राहुल गांधी को ब्याह का सलाह देकर लूटी महफिल, कहा - सोनिया जी भी यही चाहती हैं, आप शादी कीजिए हमलोग बाराती चलेंगे।

Updated: Jun 23, 2023, 07:23 PM IST

पटना। लोकसभा चुनाव 2014 को लेकर बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को देश के प्रमुख विपक्षी पार्टियों की महाबैठक हुई। इसमें 17 दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया। बैठक के बाद सभी दलों ने साझा प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि हम सब एकजुट हैं और साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। खास बात ये है कि महाबैठक के बाद आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव अपने पुराने फॉर्म में दिखे। उन्होंने मीडिया के सामने राहुल गांधी को शादी करने की सलाह देकर महफिल लूट ली।

दरअसल, बैठक के बाद सभी पार्टी के नेताओं ने विपक्षी एकजुटता पर जोर दिया। इस दौरान ये भी बताया गया कि अगली बैठक 10 जुलाई के आसपास कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में शिमला में होगी। लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंत में जब लालू प्रसाद यादव ने माइक संभाला तो वहां मौजूद सभी नेता और पत्रकार हंसते-हंसते लोटपोट हो गए।
 
लालू यादव ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ही राहुल गांधी की शादी की बात छेड़ दी। उन्होंने राहुल गांधी से कहा, "आपने हमारी बात नहीं मानी। शादी तो की नहीं आपने। शादी कर लेना चाहिए था। अभी भी समय बीता नहीं है। आप शादी करिए और हम लोग बारात जाएंगे। आप शादी करिए। बात मानिए। आपकी मम्मी (सोनिया गांधी) भी कहती थीं कि आप बात नहीं मान रहे हैं। आप बात मानिए और शादी करिए। इस बार एकदम पक्का करना पड़ेगा।"

यह भी पढ़ें: हम सब एकजुट, साथ मिलकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, महाबैठक के बाद विपक्षी दलों का साझा बयान

लालू जब ये बात बोल रहे थे तो पूरे हॉल में ठहाकों की गूंज थी। राहुल गांधी भी हंस रहे थे। लालू की बात पर उन्होंने हामी भरत हुए कहा कि "हां कर लेंगे"। इस दौरान लालू यादव ने राहुल गांधी की जमकर तारीफें की की। लालू ने कहा कि राहुल जी ने इन दिनों अच्छा काम किया। भारत दर्शन, देश भ्रमण, पैदल दर्शन कराए लोगों को। उन्होंने अडाणी के मामले में संसद में भी अच्छा काम किया। इस दौरान लालू ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बार हम फिट हैं और नरेंद्र मोदी को भी फिट कर देंगे।

बता दें कि विपक्षी दलों की बैठक और उसके बाद हुई संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के केंद्र में राहुल गांधी रहे। राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता के दौरान सीएम नीतीश कुमार द्वारा की गई मेजबानी की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि नीतीश जी ने आज बिहार के सभी व्यंजन खिला दिए। राहुल गांधी ने इस दौरान लिट्टी-चोखा और गुलाबजामुन का जिक्र भी किया।