गवर्नर सत्यपाल मलिक ने की राहुल गांधी की तारीफ, बोले- भारत जोड़ो यात्रा से देश को काफी उम्मीद

सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उम्मीद है कि "भारत जोड़ी यात्रा" देश के लिए कुछ अच्छा करेगी। राजपथ का नाम कर्तव्य पथ किए जाने को लेकर मलिक ने कहा कि पीएम के पास उस दिन करने को कुछ नहीं होगा

Updated: Sep 10, 2022, 11:33 AM IST

गवर्नर सत्यपाल मलिक ने की राहुल गांधी की तारीफ, बोले- भारत जोड़ो यात्रा से देश को काफी उम्मीद

नई दिल्ली। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि "भारत जोड़ी यात्रा" देश के लिए कुछ अच्छा करेगी। बता दें कि कई मौकों पर पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों की सत्यपाल मलिक आलोचना करते रहते हैं। इस बार भी मलिक ने न सिर्फ राहुल गांधी की तारीफ की बल्कि पीएम मोदी पर निशाना भी साधा। 

सत्यपाल मलिक ने राजपथ का नाम कर्तव्य पथ किए जाने को लेकर व्यंग्य कसते हुए कहा कि पीएम मोदी हर तीसरे दिन कोई न कोई उद्घाटन करते रहते हैं। शायद उस दिन कुछ नहीं होगा इसलिए राजपथ का नाम बदल दिया। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के मूढ़ी बाकापुर गांव में एक कार्यक्रम के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अच्छा काम कर रहे हैं और उनके प्रयासों को शुभकामनाएं दीं। 

यह भी पढ़ें: BJP-RSS ने देश में नफरत फैलाई, भारत जोड़ो यात्रा देश बांटने वालों के खिलाफ: राहुल गांधी

यह पूछे जाने पर कि आजादी से पहले और बाद में देश में कई यात्राएं हुई हैं और उन सभी के अच्छे परिणाम मिले हैं, उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि इस यात्रा (भारत जोड़ो यात्रा) का भी देश के लिए कुछ अच्छा परिणाम होगा।' मलिक ने इस दौरान यह भी कहा कि वह पीएम के खिलाफ नहीं थे, लेकिन उन्होंने जो मुद्दे उठाए थे, वे उनके (पीएम के) फायदे में होंगे, अगर उन्होंने उन पर कार्रवाई की।

मेघालय के राज्यपाल ने आगे कहा कि "राजपथ" का नाम बदलने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि, जैसा कि उन्होंने दावा किया, यह नाम देश के पहले पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू ने दिया था, न कि अंग्रेजों ने। "राजपथ" - राष्ट्रपति भवन और इंडिया गेट के बीच सड़क का विस्तार है। बता दें कि केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना के हिस्से के रूप में "कर्तव्य पथ" नाम रखा गया है।

यह भी पढ़ें: भाजपा को भारत जोड़ो यात्रा से दिक्कत होने लगी, मतलब तीर निशाने पर लगा है: योगेंद्र यादव का तंज

सत्यपाल मलिक ने आगे कहा कि देश में किसान और युवा गहरे संकट में हैं। उन्होंने कहा, 'सरकार ने एमएसपी समिति के अध्यक्ष के रूप में एक व्यक्ति को नियुक्त किया है जिसने तीन विवादास्पद कृषि कानून तैयार किए हैं। अगर एमएसपी के मुद्दे पर कुछ नहीं होता है, तो इससे किसानों और सरकार के बीच एक बड़ी लड़ाई होगी।'