इटली से अमृतसर आई फ्लाइट में कोरोना विस्फोट, 179 में से 125 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, इटली से आई फ्लाइट में सवा सौ लोग निकले कोरोना संक्रमित, एयरपोर्ट डायरेक्टर ने की पुष्टि

Updated: Jan 06, 2022, 04:57 PM IST

इटली से अमृतसर आई फ्लाइट में कोरोना विस्फोट, 179 में से 125 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव

अमृतसर। देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार खतरनाक तरीके से बढ़ती जा रही है। इटली से अमृतसर आई एक चार्टर्ड फ्लाइट में कोरोना का विस्फोट हुआ है। इस फ्लाइट के 125 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सेठ ने बताया है कि इस फ्लाइट में कुल 179 यात्री मौजूद थे।

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक बुधवार दोपहर करीब डेढ़ बजे अमृतसर हवाईअड्डे पर इटली से उतरे चार्टर्ड विमान वाइयू-66 विमान में कुल 179 यात्री सवार थे। चूंकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इटली को उच्च जोखिम वाले देशों में सूचीबद्ध किया है, ऐसे में प्रोटोकॉल के तहत 160 यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया। गुरुवार को जब इनकी आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट आई तो इनमें से 125 यात्री वायरस से संक्रमित मिले। 

यह भी पढ़ें: देश में बेकाबू हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटे में 90 हजार से ज्यादा नए मामले, 325 लोगों की मौत

इतनी बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद एयरपोर्ट ऑथोरिटी में हड़कंप मच गया। एयरपोर्ट के डायरेक्टर वीके सेठ ने बताया कि प्रशासन के निर्देश पर सभी कोरोना संक्रमित यात्रियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। साथ ही सभी यात्रियों के सैंपल ओमिक्रॉन वैरिएंट की जांच के लिए भेज दिए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक बाकी 19 यात्री बच्चे थे जिन्हें जांच से छूट दी गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इटली के मिलान और अमृतसर के बीच चार्टर विमान पुर्तगाली कंपनी यूरो अटलांटिक एयरवेज द्वारा संचालित की गई थी। बता दें कि नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चलते भारत के साथ-साथ दुनियाभर में कोरोना के मामलों की संख्‍या तेजी से बढ़ी है। भारत की बात करें तो देश में गुरुवार को पिछले 24 घंटे में 90,928 नए COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं, जो बुधवार की तुलना में 56.5 फीसदी अधिक है।