पुणे में पत्रकार निखिल वागले की कार पर हमला, भाजपा कार्यकर्ताओं ने शीशे तोड़े

निखिल वागले ने लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद पीएम मोदी और आडवाणी की आलोचना की थी। इसी बात को लेकर उनपर यह हमला हुआ।

Updated: Feb 10, 2024, 09:28 AM IST

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे में शुक्रवार की रात भाजपा कार्यकर्ताओं ने पत्रकार निखिल वागले की गाड़ी पर हमला कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी के विरुद्ध टिप्पणी को लेकर भाजपा के लोगों ने वागले की कार के शीशे तोड़ दिए और स्याही फेंकी। इतना ही नहीं पुलिस ने भी हमलावरों की बजाए वागले पर ही एफआईआर दर्ज की है।

निखिल वागले की गाड़ी पर हमला तब हुआ, जब वे सिंघड़ रोड इलाके में निर्भय बानो कार्यक्रम में जा रहे थे। राष्ट्र सेवा दल ने इस कार्यक्रम का आयोजित किया था। खंडोजी बाबा चौक पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने वागले की कार को घेर लिया और उसमें तोड़फोड़ की। इस हमले में कार की विंडस्क्रीन और साइड पैनल क्षतिग्रस्त हो गए। हमले के दौरान कार में वागले के अलावा और दो लोग मौजूद थे।

निखिल वागले महाराष्ट्र के अखबार 'महानगर' के संपादक रह चुके हैं। उन्होंने लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद पीएम मोदी और आडवाणी की आलोचना की थी। इसी बात को लेकर भाजपा के लोग भड़के हुए थे। कार पर हमले के बाद वागले कार्यक्रम में पहुंचे और कहा कि जिन्होंने भी मुझ पर हमला किया, मैं उन्हें माफ करता हूं। यह मुझ पर सातवां हमला था। इससे पहले छह बार अटैक हो चुके हैं।

निखिल वागले के खिलाफ पुणे पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया है। वागले के खिलाफ यह मामला देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने के फैसले की आलोचना पर दर्ज हुआ है। पुणे के विश्रामबाग थाने में यह मामला दर्ज हुआ है। उनके खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 153ए, 500 और 505 लगाई हैं। पुलिस के अनुसार शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज किया है। आरोप है कि वागले ने आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा के बाद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।