कपिल सिब्बल ने किया इंसाफ के मंच का एलान, बोले मोदी को मैं सुधार दूंगा

कपिल सिब्बल ने देश के विपक्षी नेताओं, मुख्यमंत्रियों से उनका साथ देने की अपील की है, सिब्बल ने 11 मार्च को इस संबंध में जंतर मंतर पर एक कार्यक्रम भी रखा है

Publish: Mar 04, 2023, 03:22 PM IST

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस नेता व वर्तमान राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन छेड़ने का आह्वान किया है। कपिल सिब्बल ने इंसाफ नामक एक मंच बनाने का फैसला किया है। इसके लिए सिब्बल ने विपक्षी नेताओं और मुख्यमंत्रियों से साथ मांगा है। 

सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि वह देश में बढ़ रहे अन्याय के खिलाफ एक राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन छेड़ना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने इंसाफ नामक मंच बनाने का फैसला किया है। वह चाहते हैं कि उनके इस अभियान से आम लोग, वकील, विपक्षी नेता और मुख्यमंत्री जुड़ें। 

हालांकि कपिल सिब्बल ने यह भी कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधी नहीं हैं लेकिन अगर उन्हें साथ मिले तो वे प्रधानमंत्री को सुधार देंगे। कपिल सिब्बल ने कहा कि ग्यारह मार्च को इस संबंध में जंतर मंतर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें वह विपक्ष के नेताओं को आमंत्रित करेंगे। 

कपिल सिब्बल ने पिछले साल कांग्रेस के साथ अपने लंबे राजनीतिक करियर को विराम लगा दिया था। इसके बाद वे समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा भेजे गए थे। कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन किया था और देश को एकता की महत्ता समझाने के राहुल गांधी के प्रयास की सराहना भी की थी।