कर्नाटक: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, कोप्पल से सांसद कराडी संगन्ना कांग्रेस में शामिल

2019 में जीते पार्टी के नेता कराडी संगन्ना लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। पार्टी ने दो बार के सांसद कराडी संगन्ना का इस बार टिकट काट दिया था।

Publish: Apr 17, 2024, 04:49 PM IST

बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस शासित कर्नाटक में बीजेपी को करारा झटका लगा है। लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने वाले पार्टी के सांसद कराडी संगन्ना कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। संगन्ना 2019 में कोप्पल से जीते थे। पार्टी ने इस बार कराडी संगन्ना को टिकट नहीं दिया था। संगन्ना कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हुए। 

दरअसल, बीजेपी ने इस बार कोप्पल से बसावराज क्यावातूर को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने इस सीट से के राजशेखर बसवराज हितनाल पर दांव खेला है। वहीं, टिकट नहीं मिलने के कारण संगन्ना पार्टी से नाराज चल रहे थे। मंगलवार को उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। आज अब वे कांग्रेस में शामिल हो गए।

बता दें कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति (KPCC) के प्रमुख और राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने पार्टी को 20 सीटें जिताने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में कराडी संगन्ना का कांग्रेस में आने उसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। संगन्ना के कांग्रेस में आने से कोप्पल लोकसभा सीट पर कांग्रेस को फायदा हो सकता है।