PM मोदी से मुकाबला करेंगे MP के रिटायर्ड IPS अफसर, वाराणसी से चुनाव लड़ने का ऐलान

पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से बीजेपी प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में हैं। उनके खिलाफ अब एमपी के पूर्व डीजी रिटायर्ड आईपीएस मैथिलीशरण गुप्त चुनाव लड़ेंगे।

Updated: Apr 11, 2024, 04:43 PM IST

वाराणसी। लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में सियासी सरगर्मियां तेज हैं। इस बार चुनाव में भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी हॉट सीट बनी हुई है। पीएम नरेंद्र मोदी भाजपा की टिकट पर यहां से चुनावी मैदान में हैं। इसी बीच अब मध्य प्रदेश के पूर्व डीजी रिटायर्ड आईपीएस मैथिलीशरण गुप्त ने वाराणसी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

रिटायर्ड आईपीएस व पूर्व डीजी मैथिलीशरण गुप्त ने वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की वजह भी बताई है। गुप्त ने कहा कि वे भारत को अपराध मुक्त बनाना चाहते हैं। इसके लिए मैंने पीएम नरेंद्र मोदी को एक प्रस्ताव बनाकर भेजा पर उन्होंने ध्यान ही नहीं दिया। इस कारण वे वाराणसी से उनके खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगे।

और पढ़ें:RGPV घोटाले में मुख्य आरोपी तत्कालीन कुलपति गिरफ्तार, भोपाल पुलिस ने प्रो सुनील को रायपुर से पकड़ा

वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के सामने कांग्रेस ने अजय राय को प्रत्याशी घोषित किया है। वे इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हैं। प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ यहां से अभी तक बसपा ने अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है जबकि किन्नर महामंडलेश्‍वर हिमांगी सखी भी चुनाव लड़ रही हैं। अब एमपी के मैथिलीशरण गुप्त ने ताल ठोंकी है।

इतना ही नहीं, गुप्त ने दो अन्य सीटों से भी लोकसभा का चुनाव लड़ने की घोषणा की है। गुप्त ने बताया कि वे वाराणसी सहित देश की 3 लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे। गुप्त के अनुसार वे भोपाल और झांसी से भी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। मैथिलीशरण गुप्त मध्यप्रदेश के स्पेशल डीजी पद पर रहे हैं। आईपीएस अधिकारी मैथिलीशरण गुप्त सन 2021 में रिटायर हुए थे। इसके बाद वे अपराध मुक्त भारत नाम से वॉट्सएप ग्रुप का संचालन कर रहे हैं।