हजारों करोड़ों की उगाही के धंधे में शामिल हैं फडणवीस, अंडरवर्ल्ड के लोगों को बड़े पदों पर बैठाया: नवाब मलिक

नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल में जाली नोटों का धंधा पूर्व सीएम की ही शह पर चलता था, भाजपा नेता ने अंडरवर्ल्ड के कई लोगों को बड़े पदों पर बैठाया था, बांग्लादेशी नागरिक को भारत की नागरिकता दिलवा कर बड़ा पद दे दिया

Publish: Nov 10, 2021, 12:01 PM IST

हजारों करोड़ों की उगाही के धंधे में शामिल हैं फडणवीस, अंडरवर्ल्ड के लोगों को बड़े पदों पर बैठाया: नवाब मलिक

मुंबई। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने हाइड्रोजन बम गिरा दिया है। नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। एनसीपी नेता ने कहा है कि पूर्व सीएम हजारों करोड़ों की उगाही के धंधे में शामिल हैं। मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने अंडरवर्ल्ड के कई लोगों को बड़े पद दिए थे। इतना ही नहीं उन्होंने एक बांग्लादेशी नागरिक को भारत की नागरिकता दिलवा कर बड़े पद पर बैठाया था। 

एनसीपी नेता ने यह आरोप एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए लगाए। नवाब मलिक ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री रहते हुए अंडरवर्ल्ड के कई लोगों को बड़े पदों पर बैठाया था। एनसीपी नेता ने कहा कि नागपुर के गुंडे मुन्ना यादव को देवेंद्र फडणवीस ने पद दिया था। इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेशी नागरिक हैदर आजम को भारत की नागरिकता दिलवाई थी और उसे भी पद दिया था। 

नवाब मलिक ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल में उगाही का धंधा फल फूल रहा था, और यह सब कुछ फडणवीस के संरक्षण में हो रहा था। नवाब मलिक ने बताया कि नोटबंदी के बाद महाराष्ट्र में जाली नोटों के पकड़े जाने की एक भी घटना सिर्फ इसलिए सामने नहीं आई क्योंकि खुद तत्कालीन सीएम जाली नोटों के धंधे को संरक्षण दे रहे थे।

जाली नोटों के संबंध में नवाब मलिक ने एक उदाहरण भी दिया। नवाब मलिक ने बताया कि नोटबंदी के बाद देश भर में जगह जगह जाली नोट पकड़े जाने लगे थे। लेकिन महाराष्ट्र में ऐसा पहला मामला अक्टूबर 2017 में आया था। 8 अक्टूबर, 2017 को 14 करोड़ 56 लाख के जाली नोट पकड़े गए थे, लेकिन इस मामले को देवेंद्र फडणवीस ने दबा दिया। इसके अलावा नवाब मलिक ने यह भी आरोप लगाया कि समीर वानखेड़े के साथ देवेंद्र फडणवीस के अच्छे संबंध हैं, इसलिए वे उन्हें बचाने का काम भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : कल बम नहीं हाइड्रोजन बम गिरेगा, नवाब मलिक फडणवीस के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन को करेंगे उजागर

देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए नवाब मलिक पर बॉम्बे बॉम्ब ब्लास्ट केस के दोषियों से कौड़ियों के भाव ज़मीन खरीदे थे। पूर्व सीएम के आरोपों के आरोपों को मंगलवार को ही खारिज करने के बाद नवाब मलिक ने कहा था कि वे बुधवार को देवेंद्र फडणवीस के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन को उजागर करेंगे। एनसीपी नेता ने इसी सिलसिले में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर देवेंद्र फडणवीस पर कई बड़े आरोप लगाए हैं।