राहुल गांधी से मिले सीएम नीतीश और तेजस्वी, राहुल ने बताया विपक्षी एकता की ओर ऐतिहासिक कदम

यह मुलाक़ात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निवास पर हुई है

Updated: Apr 12, 2023, 04:18 PM IST

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाक़ात की है। दिल्ली में इन दोनों ही नेताओं ने राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाक़ात की है। बिहार के दोनों ही नेताओं से मुलाक़ात के बाद राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने इस मुलाक़ात को विपक्षी एकता सुनिश्चित करने के क्रम में एक ऐतिहासिक कदम करार दिया है। 

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट की है। जिसमें वह बिहार के सीएम नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जेडीयू नेता ललन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ नज़र आ रहे हैं। राहुल गांधी ने तस्वीर को पोस्ट करते हुए कहा है कि हम भारत के लिए साथ खड़े हैं और साथ लड़ेंगे।

इन सभी नेताओं की मुलाक़ात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई। इस बैठक में आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद भी शामलि रहे। मुलाक़ात के बाद इन तमाम नेताओं ने मीडिया से भी बात की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से कहा कि पूरे देश की विपक्षी पार्टियों को एक साथ लाने के क्रम में यह बैठक अहम रही। इस बैठक का अहम उद्देश्य विपक्षी एकजुटता को सुनिश्चित करना था। उस संदर्भ में यह बैठक सफल रही। आगे समान विचारधारा के और भी दल एकसाथ आएंगे। 

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि देश में इस समय विचारधारा को बचाने की लड़ाई चल रही है। संस्थानों को बचाने की लड़ाई चल रही है। उसी दिशा में यह एक ऐतिहासिक कदम है। हम सब उसके ख़िलाफ़ एक होंगे।

पिछले वर्ष अगस्त महीने में बीजेपी का दामन छोड़ कर एक बार फिर आरजेडी और कांग्रेस के गठबंधन के साथ सत्ता बचाने में कामयाब रहने के बाद से ही नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता को सुनिश्चित करने के लिए तमाम विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाक़ात कर रहे हैं। उन्होंने गैरबीजेपी दलों के कई नेताओं से इस संबंध में मुलाक़ात की है। पिछले वर्ष ही उन्होंने इस संबंध में दिल्ली आकर सोनिया गांधी से भी मुलाक़ात की थी। बीजेपी नीतीश कुमार की इस कवायद को ख़ुद प्रधानमंत्री बनने के लिए अपनाए जाने वाला हथकंडा बताती रही है। हाालंकि ख़ुद नीतीश कुमार इन दावों को सिरे से ख़ारिज करते रहे हैं।