लुभावने विज्ञापन के चक्कर में लगा 89 हजार का चूना, buy one get one free स्कीम में आर्डर किया था खाना

औरंगाबाद के युवक से ऑनलाइन ठगी, सोशल मीडिया में विज्ञापन देखकर रेस्टोरेंट्स से बुक किया था खाना, क्रेडिट कार्ड से किया था पेमेंट, पासवर्ड पूछककर आरोपियों ने लगाई 89 हजार की चपत,

Updated: Dec 03, 2021, 12:39 PM IST

लुभावने विज्ञापन के चक्कर में लगा 89 हजार का चूना, buy one get one free स्कीम में आर्डर किया था खाना
Photo Courtesy: times of India

खाया पीया कुछ नहीं ग्लास तोड़ा बारह आना, यह कहावत उस शख्स पर लागू हो रही है, जिसे एक के साथ एक फ्री की थाली के चक्कर में 89,000 रुपए की चपत लग गई। महाराष्ट्र के औरंगाबाद का यह मामला है, जिले के नारेगांव निवासी बाबासाहेब थोम्ब्रे के साथ सितंबर में यह घटना घटी है। कई जगह कोशिश करने के बाद अब उन्होंने इसकी शिकायत थाने में दर्ज करवाई है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक रेस्टोरेंट के विज्ञापन में एक थाली आर्डर करने पर दूसरी थाली फ्री में देने की बात कही गई थी।

जिसके बाद शख्स ने वहां दिए नंबर पर खाना आर्डर किया। जिसका पेमेंट उन्होंने अपने पिता के क्रेडिट कार्ड से किय़ा। इस दौरान शख्स से कार्ड का पासवर्ड पूछा गया जैसे ही उन्होंने पासवर्ड बताया, उनके पिता के अकाउंट से 89 हजार रुपए कट गए। हर जगह कोशिश करने के बाद जब शख्स के पैसे नहीं लौटे तो उन्होंने अब इस मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस में की है।

पुलिस पूछताछ के दौरान उस रेस्टोरेंट के मालिक ने सफाई दी है कि पिछले करीब एक साल से उनके रेस्टोरेंट के नाम पर ठगी की कई शिकायतें आई हैं। इस मामले में रेस्टोरेंट मालिक ने भी अपनी तरफ से साइबर क्राइम में भी शिकायत दर्ज करवा दी है। पुलिस ने धोखाधड़ी और IT अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। दावा किया जा रहा है कि मामले के दोषी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।