पटियाला जेल में 47 कैदियों को हुआ कोरोना, आईआईएम अहमदाबाद में भी 70 लोग कोविड संक्रमण के शिकार

पटियाला की जेल में कोरोना से संक्रमित कैदियों को किसी दूसरे जेल भेजा जाएगा, उन्हें कोरोना के लिए समर्पित जेल में स्थानांतरित किया जाएगा

Updated: Mar 30, 2021, 05:04 PM IST

पटियाला जेल में 47 कैदियों को हुआ कोरोना, आईआईएम अहमदाबाद में भी 70 लोग कोविड संक्रमण के शिकार
Photo Courtesy : The Telegraph

नई दिल्ली। कोरोना की नई लहर की आंच अब पटियाला के एक जेल तक पहुँच गई है। पटियाला की एक जेल में 47 कैदियों के कोरोना से संक्रमण होने की सूचना है। कोरोना से संक्रमित हुए मरीज़ों में से 40 महिला कैदी हैं। यह सभी इस समय पटियाला की नाभा ओपन जेल में कैद हैं।  

पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महिला वार्ड में कैद महिला कैदियों के सैंपल एकत्रित किए गए थे। जिसमें 40 महिलाओं के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जेल में कोरोना संक्रमित मरीज़ों को राज्य के कोरोना से संक्रमित कैदियों को समर्पित किसी जेल में जल्द ही स्थानांतरित किया जाएगा। ताकि ओपन जेल में कोरोना के फैलाव को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें : बाजार जाने पर प्रति घंटे के हिसाब से देना हो चार्ज, कोरोना को रोकने के लिए नासिक में लगा अनोखा नियम  

उधर आईआईएम अहमदाबाद भी कोरोना के कहर से अछूता नहीं है। संस्थान में 70 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की खबर है। अहमदाबाद के नगर निगम के डिप्टी हेल्थ कमिश्नर ने आईआईएम में संक्रमित हुए मरीज़ों की पुष्टि की है। संस्थान में 12 मार्च से कोरोना के संक्रमण ने फैलना शुरू किया था। सोमवार को दस लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। संक्रमित हुए लोगों में से 9 संस्थान में पढ़ाई करने वाले छात्र हैं जबकि एक अन्य संस्थान में काम करने वाला स्टाफ है। 

यह भी पढ़ें : फारूक अब्दुल्ला हुए कोरोना से संक्रमित, उमर अब्दुल्ला परिवार सहित हुए क्वारंटाइन

उत्तराखंड के ऋषिकेश में स्थित ताज होटल में भी एक साथ 76 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। कोरोना की चपेट में आए सभी 76 लोग होटल में काम करने वाले कर्मचारी हैं। लिहाज़ा होटल को सैनिटाइज़ कर सील कर दिया गया है। होटल को तीन दिन के लिए सैनिटाइज़ किया गया है। इस दौरान किसी भी व्यक्ति होटल के बाहर जाने और भीतर आने की अनुमति नहीं दी गई है।