गुरु नानक जयंती पर गुरुद्वारा पहुंचे राहुल गांधी, बोले- पूरा करेंगे भारत जोड़ने का संकल्प

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्‍ट्र में पहुंच चुकी है। राहुल गांधी ने नांदेड़ जिले में गुरु नानक जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की।

Updated: Nov 08, 2022, 10:33 AM IST

गुरु नानक जयंती पर गुरुद्वारा पहुंचे राहुल गांधी, बोले- पूरा करेंगे भारत जोड़ने का संकल्प

नांदेड़। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पांच राज्यों से होते हुए महाराष्‍ट्र में प्रवेश कर चुकी है। सोमवार देर शाम महाराष्ट्र में प्रवेश करने के बाद राहुल गांधी हाथ में मशाल लेकर छत्रपति शिवाजी महाराज को नमन करने पहुंचे थे। मंगलवार को यात्रा शुरू करने से पहले वे गुरुद्वारा पहुंचे। गुरु नानक जयंती पर वह नांदेड़ जिले के गुरुद्वारा यादगार बाबा जोरावर सिंह फतेज सिंह जी पहुंचे और प्रार्थना की। 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'महाराष्ट्र में यात्रा की शुरुआत, गुरपुरब के शुभ अवसर पर गुरुद्वारा यादगारी बाबा ज़ोरावर सिंह जी, फतेह सिंह जी में अरदास से की। गुरु नानक जी के प्रेम, शांति और भाईचारे की सीख को दिल से लगाकर हम भारत जोड़ने का यह संकल्प पूरा करेंगे। सभी देशवासियों को गुरपुरब की लाखों बधाइयां।'

कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया कि गुरुद्वारे में राहुल गांधी ने सद्भाव व समानता के लिए प्रार्थना की। इस दौरान राहुल गांधी सिखों के पारंपरिक लिबास में नजर आए। इस दौरान राहुल गांधी ने केसरिया पगड़ी भी पहनी थी। 

बता दें कि, इससे पहले सोमवार को राहुल गांधी ने मशाल के साथ महाराष्ट्र की सीमा में प्रवेश किया था। उन्होंने कहा था कि अगले 15 दिनों के महाराष्ट्र प्रवास के दौरान वह राज्य के लोगों से मिलेंगे और उनके दर्द को सुनेंगे। उन्होंने कहा, कोई भी ताकत उनकी 61 दिन पुरानी यात्रा को रोक नहीं सकती है।