उद्धव ठाकरे से मातोश्री में मुलाकात कर सकते हैं राहुल गांधी, सीएम ममता से भी जल्द हो सकती है मुलाकात

सोमवार को केसी वेणुगोपाल मुंबई पहुंच रहे हैं, उसी दिन राहुल और उद्धव के बीच मुलाकात को अंतिम रूप दिया जाएगा

Publish: Apr 15, 2023, 10:06 AM IST

नई दिल्ली। विपक्षी एकजुटता की कवायद के बीच राहुल गांधी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात हो सकती है। राहुल गांधी खुद मातोश्री पर जाकर उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं। राज्यसभा सांसद संजय राउत ने राहुल और उद्धव के मिलने की संभावना जताई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की सलाह पर राहुल गांधी उद्धव ठाकरे से मिलने जाने वाले हैं। शरद पवार ने राहुल गांधी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात करने की सलाह दी है। ऐसे में संभव है कि उद्धव ठाकरे से मिलने के बाद राहुल गांधी और सीएम ममता के बीच भी मुलाकात हो। 

सोमवार को केसी वेणुगोपाल मुंबई जा रहे हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इसी दिन राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे के बीच होने वाली मुलाकात को अंतिम रूप दिया जाएगा। 

राज्यसभा सांसद संजय राउत ने उद्धव और राहुल के बीच संभावित मुलाकात पर बात करते हुए कहा कि विपक्ष पूरी तरह से एकजुट है और इसका परिणाम आगामी लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा। संजय राउत ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी गठबंधन 48 में से 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगा। 

बीते कुछ दिनों से विपक्षी एकजुटता को सुनिश्चित करने के लिए बैठकों का दौर जारी है। हाल ही में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इसके बाद बिहार के दोनों नेता दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पहुंचे थे। वहीं एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने भी खड़गे के आवास पर पहुंच कर राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इसी बैठक में शरद पवार ने राहुल को उद्धव और सीएम ममता से मुलाकात करने की सलाह दी थी।