कल से शुरू होगी राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, जानिए क्या हैं दिशा-निर्देश

परीक्षार्थी ऑफिशियल वेबसाइट से अपनी एसएसओ आईडी लॉगिन कर ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

Updated: Nov 05, 2020, 01:28 PM IST

कल से शुरू होगी राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, जानिए क्या हैं दिशा-निर्देश
Photo Courtesy: Hindustan

जयपुर। राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए कल परीक्षा आयोजित होगी। परीक्षा 6, 7 एवं 8 नवंबर को हर रोज दो पालियों में आयोजित की जायेगी। इसके पलिए पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिये गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, परीक्षार्थियों की लिखित परीक्षा के ई–एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए गए हैं। जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चन्द्र विश्नोई ने बताया कि परीक्षार्थी ऑफिशियल वेबसाइट से अपनी एसएसओ आईडी लॉगिन कर ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। कांस्टेबल बैंड और उत्कृष्ट खिलाड़ी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के ई-प्रवेश जारी नहीं किए गए हैं। क्योंकि इनकी लिखित परीक्षा नहीं है। इसके लिए अलग से तारीख की घोषणा की जाएगी। जिसके बाद एडमिट कार्ड जारी होंगे।

विभागीय दिशानिर्देश के अनुसार परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर अपने एडमिट कार्ड के साथ कोई एक  आईडी भी लानी जरुरी है। परीक्षार्थी की आईडी पर उसका फोटो होना जरूरी है। परीक्षार्थी पैन कार्ड, पासपोर्ट, आधार कार्ड, ड्राईिंवग लाईसेंस, वोटर आई.डी. कार्ड, बैंकपोस्ट ऑफिस द्वारा जारी फोटो युक्त पासबुक, राज्य या केन्द्र सरकार की सेवा का परिचय पत्र - इनमें से किसी भी एक पहचान पत्र को साथ ला सकते हैं।

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति तलाशी लेने के बाद ही मिलेगी। मोबाइल फोन, आईपैड, कैलकुलेटर, पेनड्राइव, हार्ड डिस्क, डेटाकार्ड, एटीएम कार्ड, कान में लगी किसी भी तरह की मशीन, विद्युत सामग्री अथवा तार, ऐसी सामग्री जो धातु से बनी हो, स्लाईड रूल्स, कागज पर बने टेबल, ग्राफशीट, मानचित्र को साथ लेकर परीक्षा केन्द्र में आने की अनुमति नहीं है।