राजस्थान के पत्रकारिता संस्थान HJU में स्नातक पाठ्यक्रम का शुभारम्भ करेंगे रवीश कुमार

रमन मैग्सेसे अवार्ड से सम्मानित पत्रकार रवीश कुमार हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय (HJU) में शुरू होने जा रहे तीन वर्षीय स्नातक (UG) पाठ्यक्रम का शुभारम्भ करेंगे

Updated: Nov 02, 2020, 10:03 AM IST

राजस्थान के पत्रकारिता संस्थान  HJU में स्नातक पाठ्यक्रम का शुभारम्भ करेंगे रवीश कुमार
Photo Courtesy: super stars bio

जयपुर। राजस्थान के सरकारी पत्रकारिता और जनसंचार संस्थान, हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय (HJU) में स्नातक शिक्षा की शुरूआत होने जा रही है। रमन मैग्सेसे अवार्ड से सम्मानित पत्रकार रवीश कुमार को संस्थान ने इसे शुरू करने के लिए आमंत्रित किया है। इसके साथ ही यहां तीन वर्षीय स्नातक (UG) पाठ्यक्रम की शुरूआत हो जाएगी। संस्थान इस बात से काफी उत्साहित है कि कोरोना के इस संकटकाल में भी युवाओं में इस कोर्स के प्रति खासा आकर्षण है।

HJU के कुलपति ओम थानवी ने बताया कि आज के समय में मीडिया काफी मजबूत है। मीडिया के क्षेत्र में रोजगार की असीम संभावनाएं हैं। इस क्षेत्र में युवा पत्रकार एक उद्यमी के रूप में अपना करियर बना सकते हैं। कोरोना संकट के बीच वेब मीडिया मजबूत माध्यम बनकर सामने आया है। समाचार-पत्रों और रेडियो-टीवी के अलावा देखते-देखते ऑनलाइन मीडिया, फ़ेसबुक-ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब चैनल, मोबाइल पत्रकारिता, पोर्टल, ई-पेपर आदि अनेक नए माध्यम स्थापित हो चुके हैं।

आपको बता दें कि यहां आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 10 नवम्बर कर दी गई है और शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख को 13 नवम्बर की गई है। यह तारीख बढ़ाई नहीं जा सकेगी। आवेदन और शुल्क जमा की व्यवस्था विद्यार्थियों की सुविधा के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट (www.hju.ac.in) पर ऑनलाइन है।