हरियाणा में सरपंच एसोसिएशन का INDIA गठबंधन को समर्थन, बोले- गांवों में नहीं घुसने देंगे BJP उम्‍मीदवार

सरपंच एसोसिएशन ने कहा कि वह लोकतांत्रिक तरीके BJP का विरोध करेंगे और भाजपा के उम्मीदवारों की गांवों एंट्री तक नहीं होने देंगे।

Updated: Apr 23, 2024, 03:42 PM IST

करनाल। लोकसभा चुनाव से पहले देशभर में सत्ताधारी दल भाजपा का विरोध बढ़ता जा रहा है। हरियाणा सरपंच एसोसिएशन ने INDIA गठबंधन को समर्थन देने का ऐलान किया है। सरपंच एसोसिएशन ने कहा कि वह लोकतांत्रिक तरीके BJP का विरोध करेंगे और भाजपा के उम्मीदवारों की गांवों एंट्री तक नहीं होने देंगे।

दरअसल, ग्राम पंचायतों में 2 लाख से अधिक के कार्य ई-टेंडरिेंग से करवाने के खिलाफ आंदोलन के दौरान भाजपा सरकार में पुलिस की लाठियां खाने वाले सरपंचों ने चुनाव में बीजेपी की मुखालफत का ऐलान कर दिया है। करनाल में सरपंच एसोसिएशन ने ऐलान कर दिया कि प्रदेश में वह इंडिया गठबंधन को समर्थन करेगी।

करनाल के जाट भवन में मीटिंग के बाद हरियाणा सरपंच एसोसिएशन ने यह फैसला लिया। मीटिंग की अध्यक्षता हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रणबीर समैण ने की। मीटिंग में एसोसिएशन के राज्य प्रतिनिधियों के साथ करनाल और पानीपत जिले के सरपंच संगठन के ब्लॉक प्रधान मौजूद रहे । सरपंचों ने प्रदेश सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए सरकार पर पंचायतों के अधिकार समाप्त करने के आरोप लगाए।

सरपंच एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रणबीर समैण और अन्य सरपंचों ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर वर्ग की मांग को लाठीचार्ज से दबाने का काम किया है। पंचायतों के अधिकार छीन लिए, जिससे सरपंच गांव में विकास कार्य नहीं करवा पाए। उन्होंने कहा अब चुनावों में BJP और जेजेपी को सबक सिखाने और सरपंचों की ताकत दिखाने का समय आ गया है।

उन्होंने ऐलान किया कि लोकसभा चुनावों में सरपंच बीजेपी उम्मीदवारों का पुरजोर विरोध करेंगे और उन्हें गांव में नही घुसने देंगे। सरकार की सहयोगी जेजेपी खत्म हो चुकी है, ऐसे में अब सरपंच BJP को हराने के लिए गांव-गांव जाकर लोगों को सरकार की गलत नीतियों के बारे में जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनो में सरपंच एसोसिएशन करनाल में बड़ी रैली करेगी और लोकसभा चुनावों में इंडिया गठबंधन का समर्थन करेगी। 

सरपंच एसोसिएशन के प्रधान रणबीर समैण ने नवजीवन से विशेष बातचीत में कहा कि 26, 27, 28 अप्रैल और 2 व 3 मई को सरपंचों के साथ बैठ कर रणनीति को अंतिम रूप देंगे। सरपंचों की ड्यूटी लगाएंगे कि वह जनसंपर्क करें। इसके बाद डोर-टू-डोर लोगों से अपनी बात कहने के लिए जाएंगे। 15 मई के आसपास एक बड़ी रैली करेंगे। रणबीर समैण ने कहा कि हमारा फोकस करनाल से चुनाव लड़ रहे मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ ज्‍यादा रहने वाला है।