बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी पर सेबी का एक्शन, वारसी पर लगाया शेयरों में हेरा फेरी का आरोप 

वारसी पर आरोप है कि उन्होंने अपने वीडियो में लोगों को लालच दिया, जिसके चलते उनके शेयरों में भारी उछाल आया।

Publish: Mar 02, 2023, 07:03 PM IST

नई दिल्ली। मार्केट रेगुलेटर सेबी ने बॉलीवुड अभिनेता पर बड़ी कार्रवाई की है। सेबी ने वारसी और उनकी पत्नी पर 1 साल के लिए कारोबार करने पर बैन लगा दिया है ।

जानकारी के मुताबिक वारसी यूट्यूब के जरिए लोगों को कंपनियों के शेयर को खरीदने की जानकारी दे रहे थे। वहीं सेबी को शिकायतें मिल रही थी की साधना ब्रॉडकास्ट नामक कंपनी के शेयरों में हेरा फेरी की जा रही है। कंपनी में जो यूनिट्स काम कर रहे हैं, वो अपने शेयरों को निकाल भी रहे हैं। 

सेबी ने इस मामले में जांच करते हुए गुरुवार को अभिनेता अरशद और उनकी पत्नी मारिया गोरेटी और साधना ब्रॉडकास्ट के प्रमोटर्स सहित 44 यूनिट्स को सिक्योरिटी मार्केट में कारोबार करने पर प्रतिबंध लगा दिया। 

बता दें की जिस ब्रॉडकास्ट कंपनी के जिन प्रमोटर्स को सिक्योरिटी मार्केट से बैन किया है। उनमें श्रेया गुप्ता, गौरव गुप्ता, सौरभ गुप्ता, पूजा अग्रवाल, और वरुण एम शामिल हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सेबी  ने अपनी शिकायतों में पाया की वारसी यूट्यूब के जरिए लोगों की भ्रामक कंटेंट परोस रहे है। और वारसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे अपने वीडियो में इन्वेस्टर्स को लालच देने का प्रयास कर रहे हैं।

सेबी ने इस मामले में सितंबर में जांच शुरू कर दी थी। और जांच के दौरान सामने आया की जिस तरह के वीडियो  डाले गए  उसके बाद साधना ब्रॉडकास्ट के शेयरों में भारी उछाल आया, और कंपनी के प्रमोटर्स ने खूब पैसा बनाया।