मेरे दोस्त ने मुझे एक नया शब्द सिखाया है, जिसका मतलब दाढ़ी बढ़ाना होता है, यूजर के ट्विट के जवाब में शशि थरूर ने कसा पीएम मोदी पर तंज

शशि थरूर से एक यूजर ने ट्विटर पर कहा था कि वो काफी दिनों से कुछ नए शब्द सीखने का इंतजार कर रही है, इस पर जवाब देते हुए थरूर ने अंग्रेजी के एक शब्द pogonotrophy के बारे में बताया जिसका मतलब दाढ़ी बढ़ाना होता है

Updated: Jul 02, 2021, 05:42 AM IST

Photo Courtesy: The Tribune India
Photo Courtesy: The Tribune India

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा है। शशि थरूर ने यह तंज एक ट्विटर यूजर के सवाल का जवाब देते हुए कसा है। जिसमें उन्होंने बताया है कि उनके दोस्त ने उन्हें अंग्रेजी का एक नया शब्द सिखाया है, जिसका मतलब दाढ़ी बढ़ाना होता है। थरूर ने शब्द का वाक्य में प्रयोग करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी महामारी के दौरान दाढ़ी बढ़ाते रहे। 

दरअसल प्रिया आनंद नामक एक ट्विटर यूजर ने शशि थरूर से ट्वीट कर कहा था कि वे काफी दिनों से अंग्रेजी का एक नया शब्द सीखने का इंतजार कर रही है। ट्विटर यूजर ने कहा कि आपके शानदार भाषणों के अलावा मैं लंबे से एक नया शब्द का इंतजार कर रही हूं। 

यूजर को जवाब देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरे अर्थशास्त्री मित्र रतिन रॉय ने मुझे आज एक नया शब्द Pogonotrophy सिखाया है। जिसका मतलब दाढ़ी बढ़ाना होता है। जैसे प्रधानमंत्री महामारी के दौरान दाढ़ी बढ़ाने में व्यस्त रहे। 

यह भी पढ़ें : जुआ खेलते और शराब पीते धराया बीजेपी विधायक, पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचाया

यह पहली मर्तबा नहीं है जब शशि थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी की दाढ़ी पर व्यंग्य किया हो। इससे पहले भी शशि थरूर प्रधानमंत्री मोदी की दाढ़ी और देश की जीडीपी की तुलना कर चुके हैं। शशि थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी के पहले कार्यकाल के दौरान मोदी सरकार की कार्यशैली की आलोचना करते हुए एक किताब भी लिखी थी। शशि थरूर की किताब का नाम द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर है। यह किताब 2018 में प्रकाशित हुई थी।