शिवसेना के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक गायब, वेबसाइट भी बंद

शिवसेना का वेबसाइट शनिवार से ही बंद पड़ा है, अब ट्विटर पर भी शिवसेना और उससे संबंधित औपचारिक हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया गया है

Publish: Feb 20, 2023, 04:28 AM IST

मुंबई। चुनाव आयोग द्वारा पहचान और चुनावी चिन्ह चिन्ह छीने जाने के बाद अब शिवसेना के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक भी गायब हो गया है। इसके साथ ही शिवसेना की औपचारिक वेबसाइट भी बंद पड़ गई है। हालांकि पार्टी जल्द तमाम आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक वापस लाने की तैयारी कर रही है। 

दरअसल रविवार को शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट ने ट्विटर हैंडल सहित यूट्यूब चैनल का नाम बदल लिया। जिसके बाद ट्विटर के नियमों के तहत शिवसेना के तमाम औपचारिक ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया गया। वहीं शिवसेना की औपचारिक वेबसाइट भी शनिवार से ही बंद पड़ी है। 

शिवसेना ने बीते दिन ट्विटर पर अपना नाम और यूजरनेम बदलकर शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे कर लिया। शिवसेना ने यह चुनाव आयोग के निर्देश पर किया ताकि सोशल मीडिया यूजर्स को शिवसेना के दोनों गुटों में कोई कन्फ्यूजन न हो पाए। 

हालांकि ट्विटर हैंडल्स से ब्लू टिक हटाए जाने के बाद उद्धव ठाकरे गुट ने दोबारा हैंडल्स को वेरिफाई कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं पार्टी अपने औपचारिक वेबसाइट का डोमेन भी बदलने की तैयारी का रही है। 

शुक्रवार को चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना करार दिया। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने तीर कमान का चिन्ह भी एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना को दे दिया। चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद से ही महाराष्ट्र सहित देश भर में राजनीतिक सरगर्मी तेज़ है। शिवसेना नेता संजय राउत ने तो यह तक दावा किया है कि शिवसेना से उसकी पहचान छीनने के लिए अब तक दो हज़ार करोड़ रुपए से अधिक का लेन देन हो चुका है।