सोनिया गांधी ने अग्निपथ योजना को बताया दिशाहीन, युवाओं से अहिंसक आंदोलन की अपील

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को दिशाहीन बताया व केंद्र सरकार पर युवाओं की आवाज को दरकिनार करने का आरोप लगाया।

Updated: Jun 18, 2022, 03:58 PM IST

सोनिया गांधी ने अग्निपथ योजना को बताया दिशाहीन, युवाओं से अहिंसक आंदोलन की अपील
Photo Courtesy: The Telegraph

भोपाल। देश में अग्निपथ स्कीम के हिंसक होते विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने देश के युवाओं से शांतिपूर्ण, अहिंसक आंदोलन करने की अपील की है। सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को दिशाहीन बताया व केंद्र सरकार पर युवाओं की आवाज को दरकिनार करने का आरोप लगाया। सोनिया गाँधी ने कांग्रेस पार्टी द्वारा युवाओं के साथ मिलकर अग्निपथ योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष और देश के युवाओं के हितों की रक्षा करने की बात कही।  

कांग्रेस अध्यक्षा ने कहा कि सेना में लाखों खाली पद होने के बावजूद पिछले 3 साल से भर्ती न होने का दर्द में समझ सकती हूं। एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा देकर रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के साथ मेरी पूरी सहानुभूति है।

यह भी पढ़ें: Agnipath Protest: भारी विरोध के बीच गृह मंत्रालय की आकर्षक घोषणा, CAPF और असम राइफल्स में 10 फीसदी आरक्षण

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को दिशाहीन बताए हुए कहा कि कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती हैं।
सोनिया गांधी ने युवाओं से शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करने का अनुरोध किया। 

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती है। सोनिया गांधी को कोरोना हुआ है व 12 जून को उनकी नाक से खून भी आया था। डॉक्टरों ने उनके Lower Respiratory Tract में फंगल इन्फेक्शन बताया है जिसके कारण उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई थी।