अतीक अहमद हत्याकांड पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, मामले की जांच के लिए स्वतंत्र समिति गठित करने पर होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट यह सुनवाई 24 अप्रैल को करेगा

Updated: Apr 18, 2023, 11:13 AM IST

नई दिल्ली। अतीक अहमद और अशरफ अहमद हत्याकांड की सुनवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। कोर्ट 24 अप्रैल को इस मामले की सुनवाई करेगा। यह सुनवाई इस मामले में स्वतंत्र जांच समिति गठित करने को लेकर होगी।

सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है जिसमें यह मांग की गई है कि अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज के नेतृत्व वाली एक स्वतंत्र कमेटी करे। हालांकि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी एक न्यायिक समिति गठित की है जोकि इस मामले की जांच कर रही है। 

अतीक अहमद और अशरफ अहमद की शनिवार को हत्या कर दी गई थी। प्रयागराज मेडिकल कॉलेज में मेडिकल जांच के लिए ले जाते समय तीन हमलवारों ने दोनों को गोलियों से भून दिया था। हमलवार मीडिया कर्मी का रूप धरकर आए थे। हत्या के बाद हमलावर जय श्री राम का नारा लगाने लगे थे। हत्या करने के बाद तीनों हमलावरों ने मौके पर ही सरेंडर कर दिया था। 

अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड के पहले अतीक अहमद का बेटा असद भी एनकाउंटर में मारा गया। झांसी में यूपी एसटीएफ की टीम ने असद और गुलाम नामक शूटर का एनकाउंटर कर दिया। यह दोनों ही उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी थे।