वे सिर्फ भाषण देना-नफरत फैलाना जानते हैं, उन्हें बजट की समझ नहीं, राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को देश के बजट की कोई समझ नहीं है, उन्हें नहीं मालूम कि बजट कैसे बनता है। पीएम मोदी सिर्फ भाषण देना और नफरत फैलाना जानते हैं।

Updated: Feb 20, 2024, 09:53 AM IST

प्रतापगढ़। कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा इस समय उत्तर प्रदेश में है। सोमवार को राहुल गांधी ने प्रतापगढ़ से यात्रा की शुरूआत की। इस दौरान जनता से संवाद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को देश के बजट की कोई समझ नहीं है, उन्हें नहीं मालूम कि बजट कैसे बनता है। वे सिर्फ भाषण देना और नफरत फैलाना जानते हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्तान के 73 फीसदी बब्बर शेर लोग आज सो रहे हैं, डर गए हैं। ये देश की सच्चाई है। 73 फीसदी लोग कहते रहें कि ये चीज नहीं होनी चाहिए, लेकिन अगर अडानी और नरेंद्र मोदी ने तय कर लिया तो वो होगा। उन्हें मतलब नहीं, देश के 73 फीसदी लोग क्या चाहते हैं। मोदी सरकार में आम जनता का ध्यान भटकाकर उनकी जेब से पैसा निकाला जा रहा है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि आपने 'राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा' के कार्यक्रम में किसी किसान, गरीब, मजदूर को नहीं देखा होगा। हिंदुस्तान की राष्ट्रपति आदिवासी हैं- क्या आपने उन्हें राम मंदिर के कार्यक्रम में देखा? 
अब आप कहेंगे कि नरेंद्र मोदी OBC हैं.. वो हमें दिखे। लेकिन सच ये है कि नरेंद्र मोदी जन्म से OBC नहीं हैं। बल्कि उनकी जाति को OBC में शामिल किया गया था।

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'मैं शिव जी को मानता हूं। जब मैं वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर गया तो वहां पर पुलिसवालों ने सारे मोबाइल फोन रख लिए।क्योंकि BJP नहीं चाहती कि राहुल गांधी की फोटो शिव मंदिर के अंदर दिखे। आज जो भाषण दे रहा हूं, वो भी टीवी पर नहीं दिखेगा।'

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'मैं 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान हजारों लोगों से मिला, जिसमें हर जगह एक बात सामने आई- बेरोजगारी। युवाओं ने बताया कि हमने लाखों रुपए लगाकर पढ़ाई की, ताकि हमें नौकरी मिल सके। हम कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन परीक्षा के दिन पेपर हमें मोबाइल पर दिखता है। फिर पता चलता है कि पेपर लीक हो गया है।'