95 फीसदी लोगों को नहीं है पेट्रोल की ज़रूरत, यूपी के खेल मंत्री ने दिया हास्यास्पद बयान

यूपी के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि केवल मुट्ठी भर लोग ही चार पहिया वाहन का इस्तेमाल करते हैं, खेल मंत्री ने बढ़ती महंगाई का यह कर बचाव किया कि सरकार मुफ्त में लोगों को वैक्सीन बांट रही है

Publish: Oct 21, 2021, 06:00 PM IST

95 फीसदी लोगों को नहीं है पेट्रोल की ज़रूरत, यूपी के खेल मंत्री ने दिया हास्यास्पद बयान
Photo Courtesy : News 24

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामों को लेकर बड़ा ही अजीबोगरीब और हास्यास्पद बयान दिया है। उपेंद्र तिवारी ने कहा है कि देश के केवल 95 फीसदी लोगों को ही पेट्रोल की ज़रूरत है। खेल मंत्री के मुताबिक केवल मुट्ठी भर लोगों के पास ही चार पहिया वाहन हैं, इसलिए अधिकतर लोगों पर बढ़ते पेट्रोल डीज़ल के दामों का प्रभाव नहीं पड़ा है। 

इतना ही नहीं खेल मंत्री ने महंगाई का यह कह कर बचाव किया कि सरकार लोगों को मुफ्त में वैक्सीन और दवाई मुहैया करा रही है। इसके साथ ही उपेंद्र तिवारी ने यह दावा किया कि मोदी और योगी सरकार में लोगों की प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हुई है। इसलिए लोगों की आय दोगुनी होने के कारण महंगाई से लोग प्रभावित नहीं हो रहे।  

उपेंद्र तिवारी से मीडियाकर्मियों ने पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामों को लेकर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा तब मंत्री ने इसे विपक्ष का राजनीतिक मुद्दा करार दे दिया। खेल मंत्री ने कहा कि विपक्ष मुद्दा विहीन है। बीजेपी नेता ने कहा कि आप आंकड़ा ले लीजिए 2014 से पहले और योगी जी की सरकार के आने से पहले लोगों की प्रति व्यक्ति आय क्या थी? तुलना करने पर पता चलेगा कि पहले के मुकाबले लोगों की आय दोगुनी बढ़ी हुई है। 

यह भी पढ़ें ः अफगानिस्तान में 50 रुपए में मिल रहा है पेट्रोल, वहां से भरवा लाओ, महंगाई पर बीजेपी नेता का बेतुका बयान

उपेंद्र तिवारी ने कहा कि चार साल और सात साल के अंदर लोगों की आय दोगुूनी से भी अधिक बढ़ी हुई है। आज मुट्ठी भर लोग हैं जो फोरव्हीलर से चलते हैं। 95 फीसदी से अधिक लोगों को पेट्रोल डीज़ल की कोई ज़रूरत नहीं है। सरकार ने लोगों को मुफ्त में वैक्सीन दिया। आज कोरोना में फ्री में इलाज हो रहा है। घर घर में दवाईयां बांटी जा रही है। इस हिसाब से प्रति व्यक्ति आय से तुलना करेंगे तो अभी पेट्रोल डीज़ल के दाम बहुुत कम हैं।    

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब बीजेपी के किसी नेता ने महंगाई को लेकर ऐसा अटपटा बयान दिया है। खुद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष रह चुके और सांसद मनोज तिवारी ने भी बढ़ती महंगाई का मुफ्त में बांटी जा रही वैक्सीन के आधार पर बचाव किया था। इतना ही नहीं मध्य प्रदेश के सतना ज़िले के बीजेपी अध्यक्ष ने महंगाई पर पूछे गए सवाल के जवाब में लोगों को अफ़ग़ानिस्तान तक जाने की सलाह दे दी थी।