MLC चुनाव: PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी की करारी हार, तीसरे पायदान पर रही भगवा पार्टी

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है, यहां पार्टी के उम्मीदवार सुदामा पटेल तीसरे नंबर पर हैं, वाराणसी से बृजेश सिंह की पत्नी ने रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की है

Updated: Apr 12, 2022, 12:22 PM IST

MLC चुनाव: PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी की करारी हार, तीसरे पायदान पर रही भगवा पार्टी

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के विधानपरिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अधिकांश सीटों पर जीत हासिल की है। लेकिन बीजेपी के गढ़ और पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भगवा पार्टी को बड़ा झटका लगा है। वाराणसी में बीजेपी कैंडिडेट तीसरे नंबर पर रहे। इस सीट से बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है।

जानकारी के मुताबिक अन्नपूर्णा सिंह को 2058 वोट मिले हैं, जबकि सपा प्रत्याशी उमेश यादव 171 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं प्रत्याशी डॉ. सुदामा पटेल 103 वोटों के साथ तीसर नंबर पर हैं। 68 वोट निरस्त किए गए हैं।

वाराणसी से भाजपा उम्मीदवार सुदामा पटेल को पहले से ही हार की आशंका थी। उन्होंने पिछले दिनों मीडिया से बातचीत में कहा था कि पार्टी के नेता उनका साथ नहीं दे रहे हैं और माफिया बृजेश सिंह की पत्नी का समर्थन कर रहे हैं। हालांकि, वाराणसी में एमएलसी सीट पर बृजेश सिंह का दबदबा रहा है। लगभग दो दशक से बृजेश सिंह के परिवार का कब्जा है। हालांकि, सपा से भी पिछड़ जाना जरूर भाजपा के लिए झटका है।