जगदीप धनखड़ की मिमिक्री पर बवाल, TMC सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाले TMC के सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने में अभिषेक गौतम नाम के एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई है।

Updated: Dec 20, 2023, 01:31 PM IST

नई दिल्ली। विपक्षी सांसदों को सस्पेंड किए जाने के बाद संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का मामला तूल पकड़ने लगा है। दिल्ली पुलिस ने मिमिक्री करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

डिफेंस कॉलोनी थाने में अभिषेक गौतम नाम के एक वकील ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसे पुलिस ने स्वीकार किया है। इसके आधार पर जांच भी शुरू कर दी गई है। अभिषेक ने अपनी शिकायत में उपराष्ट्रपति के अपमान का दावा कर तृणमूल सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

दक्षिणी दिल्ली पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि कुछ वकीलों की ओर से शिकायत दी गई है। उन्हें बताया गया कि मामला नई दिल्ली जिले का है। शिकायत प्राप्त हो गई है और नई दिल्ली जिला पुलिस को भेज दी गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत म‍िली है और उसके आधार पर विभिन्न तथ्यों की जांच की जा रही है।

मामले पर कल्याण बनर्जी ने कहा कि मिमिक्री एक आर्ट है और वह माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 में पीएम मोदी ने ऐसा किया था। मेरे पास वीडियो भी हैं। मेरे मामले को इतना गंभीर क्यों लिया गया? उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मेरा सवाल यह है कि अगर उन्होंने इसे अपने ऊपर ले लिया है तो क्या वे राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं।