सीएम ममता बनर्जी बोलीं- एक साथ करा लिए जाएं बचे चार चरणों के चुनाव

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बीच कोरोना संक्रमण में बेतहाशा बढ़ोतरी, रिकॉर्ड केस आए सामने, चुनाव से महामारी फैलने का खतरा, एक साथ चुनाव कराने को तैयार नहीं चुनाव आयोग

Publish: Apr 16, 2021, 10:01 AM IST

सीएम ममता बनर्जी बोलीं- एक साथ करा लिए जाएं बचे चार चरणों के चुनाव
Photo Courtesy: India Today

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बाकी बचे चार चरणों के चुनाव एक साथ कराने की मांग की है। सीएम ममता ने कहा है कि राज्य में बढ़ते कोरोना के मामले चिंता के विषय हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से अपील की है कि अन्य चार चरणों के लिए किसी एक दिन वोटिंग की जाए। टीएमसी चीफ ने बंगाल में हो रहे आठ चरणों के मतदान को प्रदेश का अपमान बताया है।

ममता बनर्जी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया, 'महामारी को देखते हुए हमने चुनाव आयोग से विधानसभा चुनाव आठ चरणों में कराने का कड़ा विरोध किया था। अब जब बंगाल में कोरोना के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं तो चुनाव आयोग से यह अनुरोध है कि बाकी चरणों के चुनाव को एक साथ ही करा लिया जाए। यह लोगों को कोरोना के जोखिम से बचाएगा और संक्रमण को भी कम किया जा सकेगा।'

टीएमसी सुप्रीमो का यह मांग ऐसे समय में आया है जब लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए बंगाल चुनाव आयोग ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। चुनाव आयोग बाकी के चरणों में चुनाव संबंधी सभी पार्टियों की राय जानेगी। हालांकि, इस बैठक के पहले ही चुनाव आयोग ने यह स्पष्ट कर दिया है की बाकी चरणों के विधानसभा चुनाव एक साथ कराना संभव नहीं है। 

ग़ौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए आठ चरणों में चुनाव कराने का फ़ैसला किया था। चार चरण के चुनाव हो चुके हैं और पांचवे चरण का चुनाव शनिवार को होने वाला है। गुरुवार को बंगाल में अबतक के सबसे ज्यादा 6 हजार 769 मामले सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 22 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।