देश बचाना है ...

देश बचाना है गीत गुरुवार को यू ट्यूब पर लॉन्च किया जा रहा है। 

Updated: Jul-28, 2020, 05:33 PM IST

देश बचाना है ...

मध्यप्रदेश के युवाओं ने कोरोना वारियर्स को समर्पित करते हुए गीत तैयार किया है। गीत के माध्यम से युवाओं ने देश को बचाने और कोरोना महामारी का मिलकर सामना करने की अपील की है। गीतकार सचिन बताते हैं कि पूरा भारत देश इस वक्त कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे कठिन समय में हमारी सुरक्षा के लिए कोरोनायोद्धा डटे हुए हैं। देश के हर नागरिक को सुरक्षित रखने का इन सभी ने संकल्प लिया है, तो हमारी भी ज़िम्मेदारी है कि घर पर रहकर इन कोरोना वारियर्स को सलाम करें। कठिन परिस्थितियों में देश को बचाने के लिए हम सभी को अपना योगदान देना चाहिए।

इस वीडियो की ख़ास बात ये है कि वीडियो में प्रदेश के अलग अलग जिलों के 50 से अधिक थिएटर आर्टिस्ट ने अपने-अपने घरों से ही मोबाइल के द्वारा वीडियो बनाकर सहभागिता की है। इस गाने को भोपाल में रहने वाले सचिन कुमार कुंटवार ने कंपोज़ किया है। गीत के बोल हैं "देश बचाना है",राजगढ़ में रहने वाले अभिषेक भरतरे इस गीत को गाया और रायसेन में रहने वाले विजय गौर ने वोकल अरेंजमेंट किया है, जबकि भोपाल के सचिन सक्सेना ने वीडियो को डायरेक्ट और एडिट किया है।

सचिन कुंटवार बताते हैं कि लॉक डाउन में इसके पहले भी वे अपनी टीम के साथ मिलकर एक गीत लॉन्च कर चुके हैं, जिसे यूट्यूब पर लोगों का काफी अच्छा रिस्पांस मिला था। "देश बचाना है" इस गीत को गुरुवार को यू ट्यूब पर लॉन्च किया जा रहा है।  इस गीत के बोल हैं :

रहो सुरक्षित.....ना बाहर जाओ

अपनों की रक्षा का कर्तव्य निभाओ

सबके स्वास्थ्य सुरक्षा की खातिर जो बाहर है निकले,

उन सब का सम्मान करें जो देश पर मर मिटने निकले,

मिलकर इस महामारी को अब हमें हराना है

देश बचाना है, हमे ये देश बचाना है -

अपनी है जिम्मेदारी सबको ही निभाना है

देश बचाना है हमको देश बचाना है, हमें ये देश बचना है