Kamal Nath : दुष्प्रचार के खिलाफ Legal Action की तैयारी में

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को कहा चीनी एजेंट

Publish: Jun-28, 2020, 06:22 PM IST

Kamal Nath :  दुष्प्रचार के खिलाफ Legal Action की तैयारी में

वरिष्ठ कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ भ्रामक दुष्प्रचार फैलाने वालों को चेतावनी दी है। तन्खा ने कमलनाथ के हवाले से ट्वीट कर कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री के विरुद्ध बीजेपी नेताओं द्वारा जो भ्रामक दुष्प्रचार किया जा रहा है, ऐसे व्यक्तियों, संस्थाओं और समाचार पत्रों के खिलाफ शीघ्र कानूनी करवाई की जाएगी। बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने पूर्व मुख्यमंत्री को चीनी एजेंट बताते हुए कई गंभीर आरोप लगाए थे।

बीजेपी का आरोप

भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चल रहे गतिरोध के बीच कांग्रेस ने दावा किया था कि चीन ने भारतीय इलाकों में घुसपैठ की है  कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार से इसपर जवाब मांगा था, जिसके बाद से बीजेपी हमलावर हो गई है। बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने मध्यप्रदेश जनसंवाद रैली के दौरान राजीव गांधी फाउंडेशन पर चीन से चंदा लेने का आरोप लगाया तो बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर केंद्रीय मंत्री रहते हुए अपने पद का दुरुपयोगकर राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी मदद दिलाने का आरोप लगा दिया। 

कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

बीजेपी द्वारा किए जा रहे इस प्रचार पर अब कांग्रेस एक्शन मोड़ में है। मामले पर अब कांग्रेस इन नेताओं के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी में है। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने ट्वीट कर कहा, 'कमलनाथ जी के तरफ़ से मैं यह सूचित करता हूँ कि विगत कुछ दिनों में उनके विरुद्ध भाजपा लीडर्ज के द्वारा जो भ्रामक दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है ऐसे व्यक्तियों , संस्थाओं और समाचार पत्र के विरुद्ध शीघ्रातिशीघ्र गंभीर कानूनी कार्यवाही की जावेगी ,जिसकी पूर्णतः जवाबदेही उनकी होगी।'

 बता दें कि राजीव गांधी की हत्या के एक महीने बाद 21 जून 1991 को सोनिया गांधी ने इस फाउंडेशन की नींव रखी थी। मौजूदा समय में सोनिया गांधी इस फाउंडेशन की चेयरपर्सन हैं। उनके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी फाउंडेशन की ट्रस्टी हैं।