24 March Rashifal: अपने कार्य के प्रति रहें दृढ़ संकल्पित

सफलता आपके द्वार पर दस्तक तभी देगी जब आप अपने कार्य के प्रति दृढ़ संकल्पित होंगे

Publish: Mar 24, 2021, 07:41 AM IST

24 March Rashifal: अपने कार्य के प्रति रहें दृढ़ संकल्पित

मेष: आज आपसे अपने कार्य में कुछ त्रुटियां संभव हैं, उनमें सुधार की आवश्यकता है।भावनात्मक होने की बजाय व्यावहारिक होना आपके लिए अधिक श्रेयस्कर है। परिवार में अहं का प्रयोग संबंध को बिगाड़ सकता है।वित्त की स्थिति ठीक रखने के लिए कुछ रणनीति तैयार करने की आवश्यकता है।स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। 

 

वृष:आज सफलता आपके द्वार पर दस्तक देगी।केवल आपको अपने कार्य के प्रति दृढ़ संकल्प होना पड़ेगा।अपनी अतिरिक्त क्षमता का प्रदर्शन करने में आप सक्षम होंगे।अपने साथी के प्रति गंभीर होंगे और अपने प्रेम के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत करेंगे।आर्थिक बचत को बढ़ाने में सफल होंगे।मन की सक्रियता अच्छे स्वास्थ्य का कारण बनेगी।

 

मिथुन: आज नौकरी का दबाव होने के कारण दिनचर्या प्रभावित हो सकती है।परिवार में विवाद होने की संभावना है परिस्थितियों को आसान करने की आवश्यकता है।आज अर्थ के विषय में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें, बड़ा निवेश करना अच्छा नहीं होगा।दांत दर्द संभव है।

 

कर्क: सफलता प्राप्त करने के लिए आज का दिन आपके लिए सबसे उत्साह जनक होगा।आज घर में कोई मंगल कार्य होगा।आज नई नौकरी मिलने की संभावना है जो आपके प्रसन्नता का कारण बनेगी।आज मित्र के स्नेह भाजन होंगे। नए निवेश और बचत योजना आपके लिए अच्छा सिद्ध होगा। परिस्थितियों को हल्के तरीक़े से लें स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

 सिंह: आज अतिरिक्त जिम्मेदारियों के कारण तनाव हो सकता है जिससे कोई महत्वपूर्ण कार्य छूट सकता है।उत्तेजित होने से बचें। साथी के साथ अच्छी समझ सुनिश्चित करने की आवश्यकता है।जागरूक रहें, धन हानि की संभावना है।संगीत का आश्रय लेकर मानसिक शान्ति प्राप्त करें।

 

कन्या:आज कठोर परिश्रम करने और अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने में कोई आपका मुका़बला नहीं कर पायेगा।सरलता से अपने कार्य को पूर्ण करने में अपना कौशल दिखाएंगे।लक्ष्य निर्धारण को प्राथमिकता दें।पारिवारिक सद्भाव आपको खुश करेगा। धनार्जन का आशीष मिलेगा और उपलब्ध धन का उपयोग करेंगे।उच्चस्तरीय ऊर्जा के कारण स्वास्थ्य का आनंद लेंगे।

 

तुला: आज आपका कार्य कौशल लोगों के आकर्षण का केन्द्र होगा।अधिकारी भी सराहना करेंगे जिससे आप गौरवान्वित होंगे।रिश्ते का अच्छा परिणाम दिखाई देगा।वित्तीय स्थिति संतोषजनक रहेगी और आप उसका सदुपयोग करेंगे।आज पूर्ण साहस के साथ स्वास्थ्य का आनंद मिलेगा।

 

वृश्चिक: भावनाओं को दूर रखकर धैर्य धारण करें।काम के दबाव के कारण कुछ ग़लतियाँ हो सकती हैं जिन्हें संभालना मुश्किल होगा इसलिए केन्द्रित होने की आवश्यकता है।अपने मित्र के साथ प्रसन्न रहें यह आपके संतोष का कारण होगा।आज अर्थ का उचित उपयोग न करने के कारण चिंतित रहेंगे।चिंता के कारण नर्वस हो सकते हैं।आज कुछ समय के लिए आध्यात्मिक माहौल में रहें।

 

धनु: आज सहयोगियों के सहयोग के अभाव में अपने कार्य को मजबूती से संभालने में दिक्कत हो सकती है जिससे वरिष्ठ अधिकारी मान्यता नहीं देंगे।किसी भी प्रकार के प्रलोभन को स्थान न दें। आज प्रेम में पारतंत्र्य होगा।भ्रमात्मक स्थिति बनी रहेगी जो आपकी परेशानी का कारण बनेगी।आर्थिक असंतोष रहेगा।स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

*मकर*: आज मंत्र जप और सत्संग से आप अपनी प्रगति को सुदृढ़ कर सकते हैं।कार्य में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।कठोर परिश्रम से उच्च स्तरीय समर्थन प्राप्त होगा।पूर्व से चल रही पारिवारिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और प्रेम स्वातंत्र्य के योग हैं।अध्यात्म में धन खर्च करके उसका सदुपयोग करेंगे।उच्च स्तरीय ऊर्जा और आपकी सक्रियता ही आपके अच्छे स्वास्थ्य का कारण बनेगी।

 

कुम्भ: आज आपको भविष्य की चिंता होगी। आज नौकरी आपकी प्रतीक्षा करेगी।शानदार रिटर्न से आप संतुष्ट होंगे।स्वयं के खर्च करने के लिए धन अधिक होगा।आपका साथी संतुष्ट रहेगा।स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा अपने को फिट रखने के लिए मजबूत शक्ति होगी।

 

मीन: आज आप विकासात्मक योजना बना सकते हैं और यह आवश्यक भी है।नौकरी में आपका मनोवांछित परिवर्तन आपको संतुष्टि देगा।सबसे आवश्यक यह है कि मित्र

 की उपेक्षा न करें।अपने संसाधनों को व्यवस्थित करके अनावश्यक खर्च से बचें।नेत्र विकार से परेशानी हो सकती है।

         नर्मदे हर