अफगानी क्रिकेटरों के IPL में खेलने पर BCCI की है रजामंदी, यूएई में ठहराए जा सकते हैं राशिद और नबी

अफगानिस्तान में बिगड़े हालात के बीच अफगानी क्रिकेटरों का आईपीएल में खेलने पर सस्पेंस बरकार कर था, लेकिन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपनी तरफ से स्थिति स्पष्ट कर दी है, बीसीसीआई चाहता है राशिद खान और मोहम्मद नबी यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल के दूसरे फेज का हिस्सा बनेंं

Updated: Aug 16, 2021, 02:15 PM IST

अफगानी क्रिकेटरों के IPL में खेलने पर BCCI की है रजामंदी, यूएई में ठहराए जा सकते हैं राशिद और नबी
Photo Courtesy: Cricket Tracker

नई दिल्ली। अफगानिस्तान अब पूरी तरह से तालिबानी लड़ाकों के कब्जे में आ चुका है। तालिबानी हुकूमत की संभावनाओं के बीच अफगानी क्रिकेटरों के भारत की बहुचर्चित क्रिकेट लीग आईपीएल का हिस्सा होने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। हालांकि बीसीसीआई ने अपनी तरफ से स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि वो चाहता है कि अफगानी क्रिकेटर आईपीएल के दूसरे फेज में खेलें। 

अफगानिस्तान के राशिद खान और मोहम्मद नबी आईपीएल के बहुचर्चित चेहरों में से एक हैं। दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ही क्रिकेटों को यूएई में भारतीय और इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों के साथ ठहराने पर बीसीसीआई विचार कर रहा है। 

बीसीसीआई के अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बोर्ड के स्टैंड के बारे में बताया है। बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि बोर्ड चाहता है अफगानी क्रिकेटर आईपीएल के दूसरे चरण का हिस्सा बनें। हालांकि अधिकारी ने यह भी कहा कि अभी इस मसले पर कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी लेकिन फिर भी हमने पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाई हुई है। 

राशिद खान और मोहम्मद नबी इस समय इंग्लैंड में हैं और द हंड्रेड लीग में खेल रहे हैं। द हंड्रेड लीग में राशिद ट्रेंट रॉकेट्स बल्कि नबी लंदन स्पिरिट्स के लिए खेल रहे हैं। 21 अगस्त को द हंड्रेड लीग का समापन हो रहा है। भारतीय टीम भी इस समय इंग्लैंड के साथ टेस्ट श्रृंखला खेल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर दोनों अफगानी क्रिकेटर हंड्रेड लीग की समाप्ति के बाद ब्रिटेन में ही रुकने का फैसला करते हैं तो आईपीएल की शुरुआत से पहले भारतीय बोर्ड इनका यूएई में रुकने का इंतजाम करा सकती है।