भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज, अहमदाबाद में मैच देखेंगे एक लाख से ज्यादा दर्शक

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के ब्लॉकबस्टर मुकाबले में आज भारत का सामना पाकिस्तान से होना है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मैच पर दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स की निगाहें टिकी हुई हैं।

Updated: Oct 14, 2023, 10:11 AM IST

अहमदाबाद। भारत में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आज धमाकेदार मैच होने वाला है। इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले में आज भारत का सामना पाकिस्तान से होना है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मैच पर दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स की निगाहें टिकी हुई हैं। दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर दो बजे से शुरू होगा।

इस ब्लॉकबस्टर मैच में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे, वहीं बाबर आजम के कंधों पर पाकिस्तान टीम का दारोमदार रहेगा। भारत और पाकिस्तान ने अपने-अपने शुरुआती दो मैचों में दमदार जीत हासिल की थी। ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ी आत्मविश्वास से लबरेज हैं।

फैन्स को पूरी उम्मीद है कि भारत इस मुकाबले को जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को 8-0 करेगा। आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम ने ओडीआई वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अबतक सात मैच खेले हैं और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा। इसके चलते पाकिस्तान टीम पर थोड़ा बहुत मनोवैज्ञानिक दबाव जरूर होगा।

यह मैच गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर दो बजे से खेला जाएगा। इस हाई वोल्टेज मैच को लेकर गुजरात प्रशासन सख्त रवैया अपनाए हुए है। मैच के पहले ही पूरे स्टेडियम को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है । चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। मैच के दौरान गुजरात में कई पुलिस प्रमुखों को 'अलर्ट मोड' पर रहने के लिए कहा गया है।

इसके अलावा असामाजिक तत्वों और संवेदनशील इलाकों पर पैनी नजर रखने के लिये कहा गया है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच लेयर की सुरक्षा होगी। इससे पहले ही अहमदाबाद को नो ड्रोन जोन घोषित कर दिया है। स्टेडियम की ओर जाने वाली सड़कों को आज सुबह से ही सील कर दिया गया है। जिन लोगों को परमिशन दी गई है। उन्हीं लोगों की आवाजाही हो रही है।