मेगा ऑक्शन से पहले नई टीमें इन खिलाड़ियों पर लगा सकती हैं दांव, कप्तानी की रेस में आगे राहुल और श्रेयस

जनवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन से ठीक पहले दोनों ही नई टीमों के पास तीन तीन खिलाड़ियों को शामिल करने का मौका है, ऐसे में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों के नाम सबसे आगे चल रहे हैं

Publish: Dec 19, 2021, 11:45 AM IST

मेगा ऑक्शन से पहले नई टीमें इन खिलाड़ियों पर लगा सकती हैं दांव, कप्तानी की रेस में आगे राहुल और श्रेयस

नई दिल्ली। आईपीएल के तेरहवें संस्करण से पहले नए सिरे से खिलाड़ियों की नीलामी होने वाली है। आईपीएल की आठ टीमों ने पहले ही अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है। वहीं इस सीजन शामिल होने वाली लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों के पास ऑक्शन से पहले तीन तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने का विकल्प है। लिहाज़ा मेगा ऑक्शन से पहले इन खिलाड़ियों पर दोनों ही टीमें दांव लगा सकती हैं। 

KL Rahul: केएल राहुल को पंजाब किंग्स रिलीज कर चुकी है। खुद केएल राहुल को लेकर यह चर्चा है कि लखनऊ की टीम बीते कई दिनों से उनके संपर्क में है। रिटेंशन लिस्ट जारी होने के बाद पंजाब किंग्स के सह मालिक नेस वाडिया ने राहुल को रिलीज करने के सिलसिले में कहा था कि खुद केएल राहुल ने रीलीज होने की इच्छा जताई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक लखनऊ की टीम केएल राहुल के टी ट्वेंटी में उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहती है, ताकि एक धाकड़ बल्लेबाज के साथ साथ टीम को कप्तान भी मिल सके। इसके लिए लखनऊ की फ्रेंचाइजी द्वारा राहुल को 20 करोड़ का ऑफर देने की खबर भी सामने आई है।

यह भी पढ़ें : पंजाब के लिए नहीं खेलना चाहते थे केएल राहुल, टीम के सह मालिक नेस वाडिया ने किया खुलासा

श्रेयस अय्यर: श्रेयस अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स रीलीज कर चुकी है। आईपीएल के तेरहवें सीजन के पहले हिस्से में चोटिल होने के कारण श्रेयस अय्यर बाहर हो गए थे। जिसके बाद दिल्ली की टीम ने ऋषभ पंत को टीम की कमान सौंप दी थी। बतौर कप्तान ऋषभ पंत के उम्दा प्रदर्शन के कारण दिल्ली की टीम ने श्रेयस अय्यर को अपनी रिटेंशन लिस्ट में रखने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। लेकिन अहमदाबाद की टीम श्रेयस अय्यर को अपनी टीम में शामिल कर उनके हाथों में कमान सौंप सकती है। 

राशिद, वॉर्नर, ईशान किशन और हार्दिक पंड्या पर भी लग सकता है दांव

केएल राहुल और श्रेयस के अलावा भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कि ऑक्शन से पहले ही नई टीमों के साथ जुड़ सकते हैं। राशिद खान, डेविड वॉर्नर, हार्दिक पंड्या और ईशान किशन का नाम इन खिलाड़ियों में शुमार हो सकता है। राशिद और वॉर्नर दोनों ही सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे। लेकिन उन्हें हैदराबाद ने रिटेन नहीं किया। वहीं ईशान किशन और हार्दिक पंड्या भी अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के द्वारा रिटेन नहीं किए गए। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक राशिद खान को लखनऊ की टीम अपने साथ जोड़ सकती है। वहीं ईशान किशन को भी लखनऊ की टीम अपने साथ जोड़ने के लिए पूरा ज़ोर लगा रही है। ईशान किशन बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं और आईपीएल में उनकी दमदार बल्लेबाजी को देखते हुए लखनऊ की टीम उनमें दिलचस्पी दिखा रही है। अगर लखनऊ ईशान किशन को अपने साथ जोड़ने में कामयाब हो जाती है तब ऑक्शन के पहले ही लखनऊ की टीम के पास केएल राहुल और ईशान किशन के रूप में दो सलामी बल्लेबाज होंगे। 

डेविड वॉर्नर और हार्दिक पंड्या के अहमदाबाद की टीम से जुड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में वॉर्नर का प्रदर्शन शानदार रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज में भी वॉर्नर फॉर्म में लग रहे हैं। हालांकि हार्दिक पंड्या ज़रूर इस वक्त फॉर्म में नहीं है। लेकिन उनकी काबिलियत को देखते हुए अहमदाबाद पंड्या को अपने साथ जोड़ सकती है। 

ऑक्शन से पहले लखनऊ की फ्रेंचाइजी टीम मैनेजमेंट तैयार करने में जुट चुकी है। एंडी फ्लावर को लखनऊ की टीम का कोच नियुक्त किया जा चुका है। जबकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को लखनऊ की टीम का मेंटोर नियुक्त किया गया है।