रायपुर की गुड़ाखू फैक्ट्री में हादसा, 3 मजदूरों की मौके पर मौत

गुड़ाखू फैक्ट्री के कैमिकल टैंक में गिरने से तीनों मजदूरों की गई जान, कई लोग घायल, फैक्ट्री के खिलाफ मजदूरों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने फैक्ट्री को किया सील

Updated: Oct 30, 2021, 11:45 AM IST

रायपुर की गुड़ाखू फैक्ट्री में हादसा, 3 मजदूरों की मौके पर मौत
Photo courtesy: twitter

रायपुर। सदर बाजार इलाके की एक गुड़ाखू फैक्ट्री में दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में 3 मजदूरों की मौत हो गई। हादसा शुक्रवार रात को हुआ, जहां श्रीशर्मा गुड़ाखू इंडस्ट्रीज में मजदूर काम कर रहे थे। तभी वे कैमिकल से भरे टैंक में गिर गए, मजदूरों के टैंक में गिरते ही फैक्ट्री में अफरातफरी मच गई। अन्य मजदूरों ने बचाने की कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके। कैमिकल टैंक में गिरते ही तीनों ने दम तोड़ दिया। जिन्हें अस्पताल ले जाते ही डाक्टरों में मृत घोषित कर दिया। हादसे में कई अन्य मजदूर घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया दिया गया है। वहीं हादसे के बाद मृतक मजदूरों के साथियों और परिजनों ने हंगामा कर दिया। वे मुआवजे की मांग पर अड़े हैं।

घटना की खबर मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने फैक्ट्री को सीलकर दिया है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।  

दरअसल सदरबाजार स्थित श्रीशर्मा इंडस्ट्रीज में गुड़ाखू निर्माण होता है। जहां मजदूर रोजाना की तरह काम कर रहे थे। जिस टैंक में गुड़ाखू बनाने के लिए केमिकल रखा था, उसकी साफाई के दौरान तीनों मजदूर उसमें गिर गए। मजदूरों को बड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया है। मृतकों की पहचान नेतराम साहू, पुरुषोत्तम साहू और जोगेश्वर उइके के रुप में हुई है। पुलिस ने शवों  को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।